Bounsi News: नगर पंचायत क्षेत्र के नगर को सुसज्जित करने के लिए अब लोग चरणबद्ध आंदोलन को तैयार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। नगर पंचायत क्षेत्र को बेहतर बनाने एवं नगर को सुसज्जित करने के लिए अब नगर पंचायत के लोग भी सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। जिसको लेकर शनिवार को एक बड़ी बैठक की गयी। सथानीय राजवीर मंदार इन होटल परिसर में समाजसेवी  देवाशीष पांडे की अध्यक्षता में एक बैठक की गयी। बैठक में नगर पंचायत क्षेत्र के कई सामाजिक कार्यकर्ता, व्यावसायिक संघ के लोग, जनप्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे। बैठक में एक स्वर से बताया गया कि सफाई एजेंसी, नगर पंचायत अध्यक्ष  और नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी की लापरवाही की वजह से अब तक नगर क्षेत्र के वार्डों में बेहतर साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाएं नहीं दिख पा रही है। देवाशीष पांडे ने कहा कि नगर को सुसज्जित कैसे करना है और कैसे इस क्षेत्र का विकास हो इस पर हम सबों को विचार करने की जरूरत है। बैठक में कई समस्याओं को गिनाया गया। जिनमें मुख्य रूप से मुख्य चौक पर मंदार मधुसूदन तोरन द्वारा के निर्माण के साथ-साथ सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने। खराब पड़े चापाकलों कि मरम्मती, पेयजल की समस्या को दुरुस्त करने, जगह-जगह कूड़ेदान लगवाने, 



नगर पंचायत के प्रवेश और निकास क्षेत्र पर साइन बोर्ड लगवाने, अतिक्रमण, बाजार के जाम की समस्या, शौचालय, बस पड़ाव की व्यवस्था के अलावा यूरिनल की व्यवस्था, चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की व्यवस्था के अलावे गांधी चौक के सौंदर्गीकरण, सड़क के किनारे लग रहे सब्जी दुकानदारों को व्यवस्थित करने के साथ-साथ कई अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सभी वार्ड पार्षदों ने नगर पंचायत पदाधिकारी के मनमाने पूर्ण रवैया को लेकर के भी खेद प्रकट किया। बताया गया कि नगर पंचायत अध्यक्ष और नगर पंचायत पदाधिकारी के बीच सही समन्वय स्थापित नहीं रहने की वजह से काम में शिथिलता हो रही है। बैठक में बताया गया कि अगर इन सब समस्याओं पर विचार कर उनका समाधान नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि मंत्री जयंत राज कुशवाहा से मिलकर नगर पंचायत की समस्याओं से उन्हें अवगत कराने के साथ-साथ वरीय पदाधिकारी को पत्राचार कर भी समस्याओं से अवगत कराया जायेगा। इस मौके पर मुख्य रूप से व्यावसायिक संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, सचिव निप्पू झा, लायंस क्लब के सोनू चौधरी, धनंजय साह, शिव कुमार साह, दुकानदार प्रदीप घोष, पवन भुवानियां, विनोद पोद्दार, किशोर मंडल, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष कुमार, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश भुवानिया के अलावा विभिन्न वार्ड के वार्ड पार्षद मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें