Rewari News : हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा परिसीमन को लेकर विधानसभा का दौरा करेगी शुरू



हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा मिशन परिसीमन 2026 के तहत 23 दिसंबर से विधानसभा  क्षेत्रों का दौर शुरू कर रही है। सभा के प्रदेश अध्यक्ष राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले चरण में उन 18 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया जाएगा जहां से कभी ना कभी कोई राजपूत विधायक चुना गया है । तावडू से इसकी शुरुआत 23 दिसंबर को की जा रही है जो 21 जनवरी को नारायणगढ़ में जाकर संपन्न होगी। सप्ताह के प्रत्येक शनिवार व रविवार को सभा की प्रदेश पदाधिकारी टीम क्रमवार तावडू, पलवल, पृथला, बल्लभगढ़, सोहना, महेंद्रगढ़, भिवानी, कलानौर, राई, पुंडरी, राजौंद, मुंढाल, दडबाकला, घरौंडा, नीलोखेड़ी, रादौर, अंबाला व नारायणगढ का दौरा करेगी । हरियाणा पुलिस से सेवा निर्वित एसीपी मित्रपाल सिंह परमार को मिशन परिसीमन 2026 का संयोजक बनाया गया है । प्रत्येक जिला से एक एक प्रतिनिधि को मिशन परिसीमन 2026 टीम में शामिल किया जाएगा ।



इस अभियान का मुख्य उद्देश्य राजपूत आबादी वाले पटवार सर्कल व कानूगो सर्कल के गांवों को एक क्लस्टर में रखकर किसी एक विधानसभा क्षेत्र में जोड़ा जाए। राजनीतिक साजिश के तहत परिसीमन के समय सत्ताधारी पार्टी व नेताओं द्वारा अनुसूचित जाति के लिए की जाने वाली आरक्षित सीटों में इनको टुकड़ों में बांटकर प्रतिनिधित्व को समाप्त करने से रोका जा सके। साथ ही एक जन भावना जागृत कर सरकार पर सीट आरक्षण रोटेशन के आधार पर किए जाने का दबाव बनाया जाना भी है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें