Chandan News: निर्माणाधीन पैक्स गोदाम जांच करने का दिया आदेश

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के चांदुआरी पंचायत अंतर्गत भोरसार गांव अवस्थित नवनिर्माधिण नवनिर्माणाधीन पैक्स गोदाम निर्माण भारी अनियमितता बरतने को लेकर बेलहर विधायक मनोज यादव ने बांका डीसीओ जैनुल अलाउद्दीन अंसारी को जांच करने का आदेश दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चांदवारी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष भोला यादव द्वारा सहकारी विभाग कि ओर से 1000 एम टी क्षमतावान पैक्स गोदाम निर्माण करने का प्राक्कलन राशि लगभग ₹51,00000 आवंटित किया है। पैक्स गोदाम निर्माण में उच्च क्वालिटी का चिमनी ईंट और सरकारी बालू लगाना था। लेकिन पैक्स अध्यक्ष भोला यादव द्वारा अपना जमीन पर बनाया लोकल ईट और अवैध रूप का घटिया किस्म बालू से निर्माण किया जा रहा था। जिसका खबर स्थानीय लोग कि सूचना पर पत्रकार द्वारा भवन निर्माण में लगाए जा रहे विडिओ फुटेज संकलन कर सहकारिता विभाग के डीसीओ बांका एवं 


इंजीनियर को भेज कर अवगत कराया गया था। तथा एप्स के माध्यम से खबर चलाया गया था।जिसके बाद वायरल खबर पर बेलहर विधायक ने संज्ञान में लेकर डीसीओ बांका को विडिओ फुटेज के आधार पर जांच पड़ताल करने एवं कार्यवाई करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन विभागीय कार्रवाई में खानाबदोश कर भवन निर्माण कार्य में गति प्रदान कर निर्माण कार्य लगभग समाप्ती कि ओर ले गया है। जबकि बांका डीसीओ ने प्रेस मीडिया द्वारा खबर प्रकाशित करने का कोई औचित्य नही मानते हुए भी स्वीकार किया कि भवन निर्माण कार्य प्रारंभ में ही खराब ईंट लगाने कि बताई। जिसे देखते हुए बेलहर विधायक मनोज यादव ने रविवार को जिला अधिकारी महोदय बांका के अध्यक्षता में आयोजित बीस सूत्री के दौरान चांदवारी पंचायत के पैक्स गोदाम निर्माण कार्य में विभागीय अनियमितता बरतने का आवाज उठाकर बांका डीसीओ को पुन: जांच टीम गठित कर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का आदेश दिए। मौके पर बाँका जिला के वरीय  प्रशासनिक पदाधिकारी के आलावा जिला बीस सूत्री के सदस्य एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें