Bounsi News: बौंसी मेला का 31 लाख 95 हजार 720 रुपये में हुआ डाक

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार,बांका। सुप्रसिद्ध पौराणिक मंदार के मकर संक्रांति मेले का मंगलवार को समाहर्ता समाहरणालय कार्यालय में डाक बंदोबस्ती का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित लोगों के बीच बौंसी प्रखंड स्थित सबलपुर गांव के निवासी संवेदक मानस कुमार सिंह को मेले का डाक बंदोबस्ती प्राप्त करने का पुनः मौका मिला। इस मंदार और पूर्वी बिहार के सुप्रसिद्ध मेले की बंदोबस्ती 31 लाख 95 हजार 720 रुपए में हुई। डाक के लिए पूर्व में सरकार द्वारा सूचना जारी की गई थी। जिसके बाद डाक को संपन्न कराया गया। अब डाक बंदोबस्ती संपन्न होने के बाद मेले के आयोजन की तैयारी को लेकर संवेदक जोर-शोर से लग गए । संवेदक मानस कुमार सिंह ने बताया कि आगामी महीना 14 जनवरी से मेला आयोजन किया जाता है। वहीं मेला के आयोजन की सफलता को 

लेकर झपनियां निवासी शंकर सिंह ने बताया कि, इस वर्ष मेले का समय रहते डाक बंदोबस्ती संपन्न हो जाने से मेला का भव्य आयोजन में काफी मदद मिलेगा। इस वर्ष आकर्षक और बड़े पैमाने पर मेले का आयोजन होना है। जिसमें सभी उम्र वर्ग के मनोरंजन और खेल तमाशा के दुकानों का ख्याल रखा जाएगा। खासकर महिला के मनोरंजन और श्रृंगार तथा उनके पसंदीदा सामानों के दुकान की स्टाल की संख्या ज्यादा रहेगी। बच्चों के लिए झूले तमाशा भी रहेंगे। मेले की तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। मैले के डाक बंदोबस्ती प्राप्त करने पर स्थानीय समाजसेवी युवाओं और बुद्धिजीवियों ने हर्ष व्यक्त किया है। धीरज कुमार सिंह, जयकुमार सिंह, राजीव कुमार सिंह, ढुल ढुल सिंह, आरपीएफ के नौजवान सूरज कुमार सिंह सहित अन्य ने खुशी जाहिर किया। मालूम हो कि 2023 में 29 लाख 52 हजार रुपए में डाक बंदोबस्ती की गई थी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें