Bihar News: श्रीमती शैली वाला देवी मेमोरियल ट्रस्ट के तहत दो दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का होगा आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। श्रीमती शैली वाला देवी मेमोरियल ट्रस्ट के तहत दो दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 2 दिसंबर और 3 दिसंबर को किया जायेगा। श्रीमती शैली वाला देवी मेमोरियल ट्रस्ट की अध्यक्ष डा. अर्चना सिंह ने बताया कि आज हमारा देश और समाज उन्नति के रास्ते पर कदम बढ़ा रहा है। हम चांद पर पहुंच गए। हमने बहुत सारी नई तकनीकियों का आविष्कार कर लिया। उसके बावजूद इतनी अच्छी और उच्च शिक्षा महिलाओं को देने के बाद भी हमारे समाज में कहीं ना कहीं बालिकाएं , महिलाएं प्रताड़ित हो रही है,शोषण का शिकार हो रही है। आए दिन अमानवीय कृत घटनाओं का शिकार हो रही हैं। बच्चियां कहीं किसी पत्थर से कुचली जा रही है , किसी के चाकू की नोक से लहू लहुआन हो रही है।  ऐसी घटनाओं को देखकर मन विचलित सा 

हो जाता है। हमारा संगठन श्रीमती शैल वाला देवी मेमोरियल ट्रस्ट ने आज इन्हीं सब घटनाओं को देखकर एक ठोस कदम उठाने का प्रयास किया है। आज के समय में महिलाओं को स्ट्रांग होना चाहिए। बालिकाओं को अपनी रक्षा स्वयं करने की कला में प्रवीण होना चाहिए। पढ़ाई के साथ-साथ कुछ ऐसी तकनीकियों की जानकारी होना जिससे कि वह कहीं भी किसी तरह की घटना का शिकार ना हो, बहुत आवश्यक है। इन्हीं सब बातों को मद्देनजर दो दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है, जो 2 दिसंबर और 3 दिसंबर को दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक होना तय हुआ है । मैं सभी माता-पिता से अनुरोध करती हूं कि अपनी बालिकाओं को, बच्चियों को जो भी सीखना चाहे प्रशिक्षण शिविर में अवश्य भेजें । यह पूरी तरह से निशुल्क होगा। और इसमें सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण एक निपुण प्रशिक्षक द्वारा दी जाएगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें