Rewari News : मिड डे मील कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम DRO को ज्ञापन सौंपा

रेवाड़ी में मिड डे मील कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम डीआरओ को ज्ञापन सौंपा। 3 महीने से वेतन नहीं मिलने और वेतन वृद्धि की मांग को लेकर पहले भी कर चुकी प्रदर्शन। मांगे पूरी नहीं हुई तो दिवाली पर बिना तेल के दिए लेकर सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।



रेवाड़ी में मिड डे मील कार्यकर्ता यूनियन हरियाणा सम्बन्धित श्रमिक संगठन ए आई यू टी यू सी के बैनर तले  सैकडो मिड डे मील कर्मियों ने नेहरू पार्क से सचिवालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन आयोजित कर तीन माह का बकाया मानदेय का भुगतान तुरंत करने की मांग से संबंधित मुख्यमंत्री को उपायुक्त की मार्फत ज्ञापन दिया, जिसका नेतृत्व यूनियन की जिला प्रधान भतेरी देवी ने किया। मिड डे मील कार्यकर्ताओं ने दिवाली तक मांगे पूरी नहीं हुई तो बिना तेल के दिए लेकर लघु सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

एआईयूटीयूसी के राज्य प्रधान कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने मिड डे मील कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि मिड डे मील कार्यकर्ता आर्थिक स्थिति में सबसे निचले पायदान पर है। जिसमे से काफी संख्या में विधवा है परंतु यही तबका सबसे ज्यादा सरकार द्वारा उपेक्षित है। तीन माह का मानदेय अभी तक नही दिया है। पीछे 6 माह का मानदेय भी नहीं दिया गया था, जिसके लिए सड़को पर उतरना पड़ा था। दिवाली का त्यौहार नजदीक है। परंतु उनके दीये में तेल डालने के पैसे तक भी मिड डे मील कर्मी के पास नही है। सरकार की तरफ से यह बहुत बड़ा अन्याय और शोषण है। मिड डे मील कार्यकर्ता यूनियन ने फैसला लिया है कि अगर  सरकार ने दिवाली से पहले मिड डे मील कर्मियों का मानदेय नहीं दिया तो दिवाली वाले दिन सचिवालय पर दिन रात धरने पर बैठ जाएगी।



यूनियन की जिला प्रधान भतेरी देवी ने बताया कि सरकार ने हम गरीब महिलाओं के प्रति बेरुखी व उदासीनता का रवैया अपनाया हुआ है। उन्होंने बताया कि हम मिड डे मील कर्मियों को साल में केवल दस महीने का ही मानदेय मिलता है और वो भी समय पर नहीं मिलता। उन्होंने मांग की कि मानदेय को तुरंत जारी किया जाए अन्यथा हम दिवाली को सचिवालय पर दिन रात के धरने पर बैठ जायेंगे। प्रर्दशन मे जाटूसाना ब्लाक प्रधान मुनेश सुमा खेड़ा, उपप्रधान बरखा, सुमन, भतेरी पाल्हावास, बीना, सरोज, शीला गुरावड़ा, निर्मला, निशा, मिथलेश, भाड़ा वास सर्कल की प्रधान मुनेश भाड़ावास, सन्तोष, कौशल्या, आदि सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें