Rewari News : श्री बांके बिहारी मंदिर वृंदावन धाम कोकिला वन के लिए "आरती यात्रा" रवाना हुई

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : श्री बांके बिहारी मंदिर वृंदावन धाम एवं श्री कोकिला वन मंदिर की आरती यात्रा का शुभारंभ किया। कोकिला वन और वृंदावन धाम के लिए 4 बसों के  साथ श्रद्धालुओं का जत्था रवाना किया गया।



महंत श्री कृष्ण नाथ जी महाराज शेरावाली माता का मंदिर हांसाका रिटायर्ड प्रिंसिपल राजपाल यादव सरोज मेहरा पार्षद वार्ड नंबर 10 और उनके साथ मंजू यादव धर्मपत्नी सुनील यादव मूसेपुर, धनीराम मेहरा समाज सेवी, श्रीमति सन्तोष यादव घीसा की ढाणी ने बसों को हरी झंडी दिखा कर किया आरती यात्रा को  रवाना किया।



वृंदावन धाम की यात्रा के लिए सेक्टर 1 स्थित कोर्ट के सामने  सुनील यादव मुसेपुर के आवास से 4 बसें रवाना हुई। इन बसों में लगभग 200 महिलाओं से भी अधिक श्रद्धालुओं ने भाग लिया। भाजपा वरिष्ट नेता सुनील यादव मुसेपुर ने बताया की यह बस श्रद्धालुओं को कोकिला वन स्थित शनि मंदिर के दर्शन करा वृंदावन में बांके बिहारी मन्दिर  आदि के दर्शन कराएगी।  साथी आज कोकिलावन में भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा इस यात्रा के आयोजक सुनील यादव  मुसेपुर ने बताया की  यह आरती यात्रा देश के विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए जाती हैं। बस हर शनिवार रविवार इन धामों की यात्रा करके वापिस आती है। इस बस में जाने वाले श्रद्धालुओं से किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता है। श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था भी आयोजक के द्वारा जाती है। उन्होंने बताया की श्रद्धालु यात्रा के दौरान भजनों पर खूब नाच- गाकर यात्रा का आनंद लेते हैं। इन धामों की पूरी कहानियों से श्रद्धालुओं को अवगत करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि यह यात्रा पूर्णत पारिवारिक होती है। उन्होंने बताया कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से धार्मिक स्थल की आरती के दर्शन करते है, उस स्थल पर विराजमान शक्ति उनके सब कष्ट हर लेते है। इस अवसर पर श्री घमंडी लाल मास्टर शिव कुमार नवीन यादव अजय कुमार एवं  समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें