Rewari News : महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा हांसाका में "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" कार्यक्रम का आयोजन



रेवाड़ी के गांव हांसाका में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सीमा रही। वहीं कार्यक्रम का संचालन सुपरवाइजर वंदना शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रैंडमास्टर स्वच्छता अभियान प्रियंका यादव ने लैंगिक समानता के बारे में उपस्थित ग्रामवासियों को जागरूक किया। प्रियंका यादव ने कहा कि माता-पिता बेटियों की प्रतिभाओं को पहचाने वह उन्हें आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करें। 



राजकीय विद्यालय हांसाका की अध्यापिका संजीता ने ग्राम वासियों को स्कूल में दसवीं और बारहवीं में अव्वल आने वाली छात्राओं का उदाहरण देकर ग्राम वासियों को जागरूक किया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार लड़कियां हर क्षेत्र में अव्वल आ रही है राजकीय विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर अपनी नृत्य प्रस्तुति दी। इस मौके पर सरपंच सतपाल सिंह, गोपीचंद, सुपरवाइजर वंदना, सुपरवाइजर सरोज, कंवरपाल, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मोनिका, कांता, राकेश, क्रैच कार्यकर्ता सुरेश, स्वास्थ्य विभाग से सतवीर यादव, एएनम मीनाक्षी, डॉ अलका यादव, राजा नंबरदार, मनोज तथा स्कूल की अध्यापिका और छात्राएं मौजूद रही।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें