Godda News: हड़ताली जन सेवकों ने लगातार तीसरे दिन भी किया रक्तदान



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- ग्रेड पे घटाए जाने के विरोध में तथा अपने 11 सूत्री मांगों के समर्थन में जनसेवकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल गुरुवार को दसवें दिन भी जारी रहा। गोड्डा के जनसेवकों ने सरकार के फैसले का विरोध करने का अनोखा रास्ता अख्तियार किया है। लगातार तीन दिनों से स्थानीय सदर अस्पताल में कैंप लगाकर प्रतिदिन दस की संख्या में जनसेवक रक्तदान कर रहे हैं। जनसेवक संघ के अध्यक्ष नंदलाल पंडित ने बताया कि गुरुवार को जनसेवक डेविड किस्कू, सुमन कुमार, मुजाहिद अनवर, संजय कुमार पंडित, पवन कुमार सिंह, आलोक कुमार झा, राकेश कुमार चौधरी एवं फ्रैंकलिन भीमसेन मरांडी ने रक्तदान किया। हड़ताली जनसेवकों के रक्तदान अभियान की चहुंओर सराहना हो रही है और जनमानस भी जनसेवकों के मांग का समर्थन करने लगे हैं।

 जनसेवकों के हड़ताल के कारण सभी विकास कार्य हो रहे बाधित

विदित हो कि जनसेवक कृषि के साथ साथ अन्य सभी विभागों के कार्य भी करते हैं और पर्यवेक्षीय पदों पर आसीन हैं। ऐसे में उनके अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से सभी प्रखंडों में विकास कार्य एवं आवश्यक सेवा के कार्य ठप पड़ गए हैं। जिला सचिव राजीव साह ने कहा कि प्रखंडों में शायद ही कोई विभाग हो जिनमें जनसेवकों को अतिरिक्त प्रभार न दिया गया है।जनसेवकों के हड़ताल के कारण विकास की गति धीमी हो गई है। परन्तु सरकार की नींद नहीं टूट रही है। हमारी मांगों पर सरकार को जल्द विचार करना चाहिए।


रक्त दान के अवसर पर उपस्थित रेडक्रॉस गोडडा के सचिव सुरजीत झा एवं जिला प्रबंध समिति सदस्य सह लोकमंच सचिव सर्वजीत झा ने हड़ताल के दौरान रक्तदान के कदम की सराहना की एवं सरकार से इनके जायज़ मांगों पर जल्द विचार करते हुए निर्णय लेने की अपील की। सभी रक्तवीर जनसेवकों को रेडक्रॉस सचिव सुरजीत झा, एक्जीक्यूटिव मेंबर सर्वजीत झा, मिथिलेश कुमार एवं ब्लड बैंक के टेकनिशियन सह मेंबर रेडक्रॉस राजेश कुमार "राजू" ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मौके पर संघ के जिला अध्यक्ष नंदलाल पंडित, जिला सचिव राजीव साह, जिला संयोजक गौतम कुमार ठाकुर, उपाध्यक्ष आदित्य प्रियदर्शी, संयुक्त सचिव रागिनी सिन्हा, कोषाध्यक्ष ब्रजेश कुमार , मीडिया प्रभारी विनोद मेहरा, प्रवक्ता विकास रंजन, जाहिदा खातून, अंशु प्रिया, गुड़िया रानी, फ्रांसिस खलखो, कमलेश कुमार, विक्रम रोबिन सोरेन, सुदर्शन कुमार सहित बड़ी संख्या में जनसेवक मौजूद थे।

सूरजीत झा के सौजन्य से:-

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें