Banka News: मानसिक तनाव से तंग आकर युवक ने लगाई फांसी जांच में जुटी पुलिस

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बिहार में मानसिक तनाव के कारण आए दिन आत्महत्या की खबर सामने आ रही है। ताजा मामला बांका जिले के नवादा सहायक थाना क्षेत्र के बलथारा गांव का है। यहां मानसिक तनाव से तंग आकर एक युवक ने गुरुवार देर रात पंखे ने रस्सी के सहारे लटक कर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया। साथ ही मामले की छानबीन में जुट गई।प्राप्त जानकारी के अनुसार बलथारा गांव निवासी राजीव रंजन सिंह उर्फ मुन्ना सिंह एवं बेबी रानी के प्रथम सुपुत्र 23 वर्षीय सोनू कुमार ने गुरुवार की देर रात पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि युवक मानसिक तनाव में था, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया।शुक्रवार को भोर में बंद कमरे में युवक का शव पंखे से लटका मिला। परिजनों द्वारा आनन-फानन में शव को नीचे उतारा गया. घटना की सूचना मिलते ही सहायक थाना नवादा बाजार के थानाध्यक्ष दीपक पासवान दल बल के साथ मौके 


पर पहुंच गए। ग्रामीणों का कहना है कि युवक ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया है। घटनास्थल से किसी प्रकार का सुसाइड नोट प्राप्त नहीं हुआ है। मृतक की मां बेबी रानी के अनुसार गुरुवार की देर रात खाना खाकर वह अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। शुक्रवार को भोर में जब हमलोग उसके कमरे में गए तो पुत्र का शव पंखे से लटका मिला। जिसके बाद मृतक की मां ने शोर मचाना शुरू कर दिया। परिवार के सदस्यों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मृतक अविवाहित था। मृतक दो भाइयों में सबसे बड़ा था। मृतक अपने माता पिता के साथ रहकर खेती बाड़ी का काम करता था तथा अपना ट्रैक्टर चलाता था। नवादा ओपी पुलिस ने परिजन की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष दीपक पासवान ने बताया कि मृतक के पिता द्वारा नवादा ओपी थाना में यूडी केस दर्ज कराया गया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें