Rewari News : कोसली में पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने बाबा साहब की जयंती पर पुष्प चढ़ाकर किया नमन

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : कोसली में पूर्व मंत्री जगदीश यादव  ने सविधान निर्माता, भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132 वीं जयंती पर गांव कोसली स्थित पीपली अड्डे पर बाबा साहेब के चित्र पर श्रद्घासुमन पुष्प अर्पित किए और क्षेत्र को शुभकामनाएं व बधाई दी। पूर्व मंत्री ने बाबा साहेब को अपने श्रद्घासुमन अर्पित करते हुए कहा कि महापुरूष किसी एक जाति व धर्म के लिए नहीं बल्कि सर्वसमाज के हित में कार्य करते हैं। इसी प्रकार बाबा साहेब जीवन पर्यन्त विपरित परिस्थितियों में उच्च शिक्षा ग्रहण समाज को आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के समय अमीर-गरीब व


जाति-पाती का भेदभाव होता था।  बाबा साहेब ने उच्च शिक्षा के बल पर अमीर-गरीब व जाति-पाती के विरूद्घ संघर्ष करते हुए समाज को आगे बढाऩे का काम किया। जगदीश  ने कहा कि बाबा साहेब उच्च कोटि के दार्शनिक, समाज सुधारक, शिक्षाविद्घ और कुशल राजनीतिज्ञ थे। 



पूर्व  मंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा के बल ही महान देश को महान संविधान देने का चुनौतिपूर्ण कार्य किया। बाबा साहेब के जीवन दर्शन के तीन मूल मंत्रों का उल्लेख करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि बाबा साहेब का मानना था कि जीवन में आगे बढऩे के लिए शिक्षित बनो, संगठित रहो व संघर्ष करो। जगदीश ने बाबा साहेब के तीन मूल मंत्रों को अपने -अपने जीवन में आत्मसात कर समाज को आगे बढ़ाने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के प्रति यहीं सच्ची श्रद्घाजंलि होगी।



इस अवसर पर सीएमओ डॉ सुरेंद्र रेवाड़ी, सीटीएम करनाल अमन सिंह, एसएमओ कोसली डॉ जयपाल, कोसली के सरपंच रामकिशन जांगड़ा, जन कल्याण शीक्षा समिति के अध्यक्ष रामगोपाल राठी, ओ पी डाबला, डॉ सतबीर इंदौरा, युवा समाजसेवी दयावान कोसली, राजकुमार, मास्टर सुरेंद्र सिंह, कैप्टन राजेंद्र, पर्जापत महिला समाज प्रधान रेखा देवी, महावीर मास्टर, उपेन्द्र, अरुण, राहुल के अलावा अनेकों गणमान्य महिलायें एव पुरुष उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें