Rewari News : सन्त कबीर सामाजिक कल्याण महासभा द्वारा अम्बेडकर जयन्ती पर पुष्प अर्पित कर नमन किया



सन्त कबीर सामाजिक कल्याण महासभा रेवाड़ी के द्वारा स्थानीय धानक धर्मशाला मन्दिर बगीची में बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी जयन्ती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सन्त कबीर संस्था के सभी पदाधिकारियों व सदस्यगणों ने महान व्यक्तित्व, संविधान निर्माता, गरीबों के मसीहा, ज्ञान के प्रतीक, मज़दूरों के देवता व संवैधानिक अधिकारो के निर्माता महिला सशक्तिकरण के लिए व मजदूरों को अधिकार  दिलाने वाले महान व्यक्तित्व बाबा साहेब डा. भीम राव अंबेडकर के 'जन्म दिवस के अवसर पर उन्हें माला व पुष्प अर्पित पर याद किया गया।


कार्यक्रम  की अध्यक्षता श्री अशोक कुमार सोलंकी, प्रधान, धानक धर्मशाला मन्दिर बगीची, रेवाड़ी  ने की। उन्होंने अपने वि‌चार व्यक्त ‌करते हुए कहा कि असहाय व ग़रीबों को अधिकार दिलाने वाले बाबा साहेब हमारे लिए प्ररेणा स्रोत है। हमें उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलना है। और समाज के उत्थान के लिए हम सबको आगे बढकर कार्य करना है ।

 श्री प्रीतम सिंह भरपूर , प्रधान सन्त कबीर सामाजिक कल्याण महा सभा रेवाड़ी ने अपने विचार व्यक्त करते हुऐ कहा कि बाबा साहेब ज्ञान के प्रतीक थे उन्होंने हमेशा से ही शिक्षा को महत्त्व दिया शिक्षा ही एक ऐसा शस्त्र हथियार है जिस से आप और हम आगे बढ सकते हैं। संघर्ष करो - शिक्षित बनो के मूल मन्त्रों  के मार्ग पर हमे चलना है। 



श्री अनिल मोरवाल, उपप्रधान सन्त कबीर सामाजिक कल्याण महासभा, रेवाड़ी ने मंच का संचालन करते हुऐ बाबा साहेब के जीवन के बारे मे और उनके जीवन से सम्बंधित घटनाओं के बारे मे जानकारी देते हुऐ  अपने विचार व्यक्त किए   इस अवसर पर श्री सुरेन्द्र सोलंकी जी महासचिव ने भी अप‌ने विचार व्यक्त किए । श्री मोहन लाल गोनला प्रधान दक्षिणी हरियाणा धानक महासभा, श्री धर्मचन्द  डाबला महासचिव दक्षिणी हरियाणा धानक महासभा , श्री संजय डाबला जी प्रवक्ता, ने भी बाबा साहेब के बारे मे विचार व्यक्त किए। श्री राकेश सोंलकी ने अपने विचार व्यक्त करते हुऐ कहा कि शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो पियेगा वो धहाडेगा ।बच्चो के लिए शिक्षा जरूरी है । विवेकानंद जी ने बाबा साहेब को हमारे भगवान है कि उपाधि दी । रामसिंहं निनानिया,  शिव कुमार जी, राकेश नागर, हरीश ढलोढ , रामगोपाल जी, सभी समाज सेवियो ने समाज के विकास के बारे मे अपने अपने विचार व्यक्त किए । इस अवसर पर श्री रमेश कुमार, श्री नितिन कुमार सोंलकी , प्रदीप सोलंकी के अलावा  व अन्य सामाजिक कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें