Rewari News : डॉन बॉस्को पब्लिक स्कूल में बैसाखी पर्व और अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाई



देशभर में वैशाखी पर्व और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 132वी जयंती धूमधाम से मनाई गई। इसी कड़ी में रेवाड़ी के दिल्ली रोड  स्थित डॉन बॉस्को पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बैसाखी का त्योहार बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। बच्चों ने नाटक के माध्यम से यह दर्शाया कि किसान किस प्रकार पूरे साल मेहनत करके हम तक अनाज पहुँचाते है। साथ साथ उनकी मनोदशा तथा फसल तैयार होने के उपरांत होने वाली ख़ुशी को भी जाहिर किया। 



बच्चों ने पंजाबी वेशभूषा में भिन्न -भिन्न प्रस्तुतियाँ दी तथा सुन्दर- सुन्दर कार्ड बनकर सबका मन मोह लिया। प्रार्थना सभा में बच्चों से सविंधान निर्माता डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर उनकी जीवनी से सम्बन्धित प्रश्न पूछे गए। 



अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती पिंकी तंवर ने बच्चों को बताया कि हमें भी किसानों तथा डॉक्टर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर द्वारा किए गए संघर्षो  व बलिदानों से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को उन्नति के पथ पर ले जाना चाहिए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें