Chandan News: बीआरसी भवन चांदन में शिक्षक संघ का बैठक आयोजित कर, सरकार की रवैया पर जताया रोष

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। पूर्व सूचना के आधार पर शनिवार 15 अप्रैल को बीआरसी भवन चांदन में बिहार नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ (मूल) के आवाह्न पर बैठक आयोजित की गई। इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता शिक्षक महेश्वर यादव के नेतृत्व सम्पन्न हुआ। ज्ञात हो कि सरकार द्वारा जारी नई  शिक्षक नियमावली के विरोध में सभी नियोजित शिक्षकों में बहुत ही आक्रोश और विरोध व्याप्त है।बैठक को संबोधित करने वालो में मुख्य रूप से जिला महासचिव हीरा लाल प्रकाश यादव,  जिला सचिव प्रमोद यादव वरीय शिक्षक गणेश पाण्डेय, अरुण दास,विमल यादव अरविंद यादव ,भागीरथ साह एवम प्रिंस प्रकाश मोदी इत्यादि ने अपने संबोधन में एक स्वर में सरकार के निर्णय के प्रति रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार  नियोजितो के वर्तमान और भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें। राज्यकर्मी का दर्जा,समान काम समान वेतन,पुरानी पेंशन सहित नियमितो की भांति अन्य सुविधाओं को सरकार, नियोजित शिक्षकों के लिए भी यथाशीघ्र लागू करे। नियोजित शिक्षकों के 

साथ सरकार हमेशा अन्यायपूर्ण रवैया अपनाती रही है,इस दमनात्मक नीति को नियोजित शिक्षक अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे,वरना बहुत जल्द सभी शिक्षक संगठन एक विशाल आंदोलन करने के लिए तैयार है। बैठक के माध्यम से वर्तमान में कार्यरत 2003 से नियोजित शिक्षको से लेकर 2023 तक के सभी वर्ग के नियोजित शिक्षकों द्वारा बिहार के विद्यालय की स्थिति में जो अभूतपूर्व सुधार किया गया उसके बारे में भी सभी शिक्षकों ने सरकार को याद दिलाया। साथ ही सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार नियोजित शिक्षकों के बेहतर वर्तमान और भविष्य के लिए नहीं सोचती है और इस नई नियमावली को यथाशीघ्र रद्द नहीं करती है तो किसी भी प्रकार के गैर शैक्षणिक कार्यों में नियोजित शिक्षकों द्वारा सहयोग नहीं किया जाएगा। बैठक के माध्यम से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी को भी जब वो विपक्ष में थे, उस वक्त उनके द्वारा किए गए वादों को याद दिलाया गया। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नियोजित शिक्षकों के साथ शोषण का रवैया अपनाने का विरोध किया गया। मुख्य रूप से उपस्थित शिक्षकों में प्रमोद ठाकुर, हीरा यादव ,संजय वर्मा ,पार्थ सारथी ,विमल यादव ,सूरज कुमार ,अमरेंद्र कुमार , सुनील अग्रवाल, अशोक तांती, कृष्णा दास, विजय कुमार,अजय कुमार, मिथुन,अमित,आलोक कुमार, नीतीश कुमार, मनोज दास,मो. मेराज,विजय दास ,संदीप, रूपनारायणए यादव,अनुज दुबे, रवि दुबे, सौरभ कुमार, सर्वोत्तम, अमरेश , दयानंद सिंह,इंद्रजीत पासवान , फोजिया बेगम, सरिता कुमारी , खुशबू कुमारी , नूतन कुमारी सहित सैकड़ों नियोजित शिक्षक उपस्थित थे। ज्ञात हो कि बांका जिले के सभी 11 प्रखंडों में आज एक साथ बैठक आयोजित की गई थी। बहुत जल्द ही आगे की रणनीति और आंदोलन का स्वरूप संगठन द्वारा बताया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें