Chandan News: पीडीएस का चावल कालाबाजारी में नहीं लग पा रहा अंकुश

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। राज्य सरकार द्वारा गरीब कल्याण विभाग से संचालित मिशन गरीबों को अनाज मुहैया। जानकारी के अनुसार जिले के चांदन प्रखंड क्षेत्र के गांव एवं बाजारों में अरवा चावल की खुब कालाबाजारी हो रही है, और सम्बंधित अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। बता दें कि पीडीएस दुकानों से गरीबों को मिल रही अरवा चावल उपभोक्ता मजबूरी वश उठा तो लेते हैं।पर उपभोक्ता उस चावल को बाजारों में ओने पोने दाम पर बेच दिया करते हैं। और वहीं अरवा चावल क्षेत्र के गिने-चुने निजी वाहन वाले व्यापारी दुकान दारों से चावल खरीद कर पड़ोसी राज्य देवघर या फिर मिलर को देकर खुब माल कमाने में लगे हैं। ज्ञात हो कि इस तरह के मामले को जिला अधिकारी अंशुल कुमार ने पीडीएस दुकानदारों को उसना चावल आवंटन कराने पर जोर दिया गया है, लेकिन 

खाद्य आपूर्ति विभाग से अरवा चावल ही मुहैया कराई जा रही है। जबकि इस तरह की हो रही कालाबाजारी में प्रशासन भी चुप्पी साधे हुए हैं। प्रशासन के सामने अरवा चावल की कालाबाजारी धड़ल्ले से चल रही। इस संबंध में दर्जनों खाद्य उपभोक्ता नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पीडीएस दुकानों से घटिया किस्म का अरवा चावल दिया जाता है, जो माल मवैशी पक्षी को खिला देते हैं या फिर बाजारों में बेच कर पेट भरने के लिए उसना चावल खरीद लेते हैं। जबकि कुछ पीडीएस दुकानदारों द्वारा उसना चावल तो कुछ दुकानदारों द्वारा अरवा चावल वितरण करने से उपभोक्ताओं में डीलर के नाराजगी जताई है। बताया कि मार्च महीने में निशुल्क डबल अनाज दिया था लेकिन इस बार प्रति यूनिट के हिसाब से चार किलो चावल एक किलो गेहूं दिया गया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें