Chandan News: कर्ज लेकर बहन की शादी के लिए रखे पैसे जलकर हुई राख

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बांका में लगातार आगजनी की घटना से लाखों रुपए की संपत्ति जल कर राख होने की खबर सामने आ रही है, ताजा मामला बांका जिले के चांदन प्रखंड से आ रही है, जहां एक बहन ने अपनी छोटी बहन के लिए पाई पाई जोड़ कर शादी की खर्च का पैसा जुगाड़ कर रही थी, वहीं घर में इकठ्ठा किए गए पैसा रातों-रात जल कर खाक हो गया। घटना बीती रात गुरुवार की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आनंदपुर ओपी क्षेत्र के भैरोपुर गांव निवासी रेखा देवी पति गनौरी दास, अपनी बहन की शादी के लिए घर में पैसा रखकर, खुद का इलाज कराने देवघर अपने पति के साथ घर में ताला बंद कर चली गई थी। देर रात हो जाने के कारण वापस घर नहीं  लौट सकी। इसी बीच गुरुवार की देर रात गांव के लोगों द्वारा जानकारी दी गई कि तुम्हारे घर में आग लग गई है। घटना की जानकारी मिलते ही रातो रात घर आई तो 

देखी की, घर के सारा सामान शादी का कपड़ा बेशकीमती साड़ी, कुर्सी, टेबल, टेबल फैन खाने-पीने की अनाज, एवं पानी पट वन का समर सेल की पाइप, बर्तन, के अलावा बहन की शादी के लिए रखी गई ₹110000 नगदी जलकर राख हो गई। साथ ही साथ घर में रखे लगभग 500 के करीब झाड़ू जल गया है। बताई जा रही है पीड़ित खजूर के पत्ते से झाड़ू बना जिविका चलाती है, घटना को लेकर पीड़ित रेखा देवी ने बताई की बहन की शादी के लिए कर्ज लेकर पैसा लेकर रखे थे, 27 अप्रैल को लड़के का तिलक करना था और 5 मई को शादी। लेकिन घर में आग लग जाने से सारे सामान जलकर नष्ट हो गया अब कैसे होगी शादी। हालांकि ग्रामीणों की अथक प्रयास से बहुत हद तक आग पर काबू पा लिया गया था। नहीं तो बहुत कुछ जलकर नष्ट हो जाती। घटना की जानकारी पर शुक्रवार को दक्षिणी बार ने पंचायत के मुखिया तुलसी रजक पीड़ित परिजनों से मिलकर सरकारी सहयोग दिलाने की आश्वासन दिया, साथ ही चांदन अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य को इस घटना से अवगत कराया गया। वहीं पीड़ित ने आनंदपुर ओपी थाना एवं अंचल कार्यालय को लिखित आवेदन देकर सरकार से मुआवजे की मांग की है। जिसे लेकर सीओ प्रशांत शांडिल्य ने कहा कि अग्नि पीड़ित को आपदा प्रबंधन के तहत जो उचित सहयोग राशि होगा दिलाने का प्रयास करेंगे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें