Bounsi News: खान सर के तरह मोनू रंजन भी गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को दे रहे हैं सारी प्रशिक्षण

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। खान सर के तरह मोनू रंजन भी गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को सारी प्रशिक्षण दे रहे हैं। इस प्रशिक्षण का शुल्क मात्र ₹10 प्रति सप्ताह प्रति खिलाड़ियों से लिया जाता है। मोनु रंजन ने बताया कि, गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को प्रशिक्षण पिछले 13 से 14 साल तक लगातार देते आ रहा हूं। मोनू का उद्देश्य मात्र यह है कि, गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को प्रशिक्षण देकर के उनको और उनके जीवन को खुशहाल एवं एक अच्छा इंसान बनाना। बता दूं कि  मोनू रंजन शारीरिक शिक्षक बिहार सरकार श्याम बाजार बौंसी बांका में स्थित है उनके इस कार्य से बहुत सारे बच्चे सुबह 4:00 बजे से 8:00 बजे तक शारीरिक प्रशिक्षण पा रहे हैं। इस प्रशिक्षण में बिहार पुलिस बिहार दरोगा आर्मी एसएससी जीडी एवं एथलेटिक्स के खिलाड़ी जैसे एक 100 मीटर 200 मीटर 400 मीटर 800 मीटर 15 मीटर 16 मीटर 1000 मीटर 3 किलोमीटर 5 किलोमीटर 10 किलोमीटर एवं हाई जंप लोंग जंप शॉटपुट डिस्कस जैवलिन थ्रो इन सभी का प्रशिक्षण दे रहे हैं। मोनू रंजन ने बताया कि, हमारे पास अभी 200 से अधिक बच्चे प्रशिक्षण ले रहे हैं और आशा है कि यह संख्या कुछ दिन में 500 से अधिक हो जाएगी। इसका मात्र 


कारण यह है कि बच्चों को मेरा प्रशिक्षण बहुत ही अच्छा लग रहा है और बच्चे बहुत ही जोश और जुनून से मेरा प्रशिक्षण कर रहे हैं। मुझे आशा है कि, यहां के बच्चे बांका मंदार के बच्चे पूरे देश और दुनिया में अपना नाम रोशन करेंगे। बता दूं कि बिहार दिवस के अवसर पर वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का अवार्ड दे कर इन्हें सम्मानित किया है और उन्होंने बताया कि मोनु रंजन में बहुत ऊर्जा है। वह सारे प्रशिक्षण से बच्चों को बहुत दिन से सहायता करते रहते हैं और उनका कहना था कि, मोनू रंजन इसी तरह का कार्य हमेशा करते रहे। मोनू रंजन ने बताया कि, यह एवार्ड मेरे लिए गर्व की बात है और मैं भगवान से यही कामना करता हूं कि मुझे इतना शक्ति दे कि मैं गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को प्रशिक्षण देते रहूं। मोनू रंजन इन बच्चों के साथ साथ योगा एवं तैराकी, फुटबॉल, क्रिकेट, वेटलिफ्टिंग, खो खो कबड्डी, बास्केटबॉल, हैंडबॉल देते हैं। बच्चों की संख्या देखते हुए बच्चे मात्र ₹10 प्रति सप्ताह दे करके बच्चों को अधिक से अधिक प्रशिक्षण मिल रहा है। मनोरंजन ने बताया कि, यह शुल्क सिर्फ बच्चों को प्रेरित करने के लिए है और प्रति सप्ताह विशेष प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया जाता है और यह शुल्क जमा करके उसी बच्चों के पीछे खर्च भी कर देते हैं। समाज में मोनू रंजन जैसे शारीरिक शिक्षक की अति आवश्यक है और मोनू रंजन ने बताया कि, ऐसे किसी का जय जयकार नहीं होता और मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती। बांका मंदार के बच्चों में बहुत ज्यादा ऊर्जा है। बस इसे दिशा निर्देश यदि अच्छा मिल जाए तो यह बच्चे पूरे देश और दुनिया में अपना नाम रोशन करेंगे। मोनू रंजन का यह प्रशिक्षण श्यामबाजार खेल मैदान बौंसी मंदार बांका में कराया जाता है। इस प्रशिक्षण में जुड़ने के लिए मनोरंजन ने बताया कि, रजिस्ट्रेशन मुफ्त है। निःशुल्क है। सिर्फ बच्चों को अपना ट्रायल देना होता है और यदि वह मेरा ट्रायल पास कर जाते हैं तो बच्चों को प्रति दिन सुबह 4:00 बजे से लेकर 8:00 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाता है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें