Rewari News : कैप्टन अजय यादव ने बाबा साहब की जन्म जयंती पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के जन्मदिवस के अवसर पर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अंबेडकर चौक बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। वही बाबासाहेब आंबेडकर जयंती के अवसर पर गांव चिल्लड, तुर्कीयावास व मसानी मैं आयोजित कार्यक्रमों में भी शिरकत की। इस मौके पर कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर एक महान दार्शनिक, बुद्धिजीवी, समाज सुधारक व स्वतन्त्र भारत के संविधान निर्माता थे। उन्होंने भारत रत्न बाबा भीमराव अम्बेडक़र की जीवनी पर प्रकाश डाला व उनके द्वारा बताये गये मूल मंत्रों पर चलने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि बाबा साहेब ने सामाजिक कार्यकर्ताओं को जाग्रत किया और कहा कि अपने अधिकारों को प्राप्त करे ताकि दलित सामज का उत्थान व कल्याण हो। श्री यादव ने कहा कि डा. भीम राव अंबेडकर संविधान निर्माता तो थे ही इसके अलावा वे महान समाज सुधारक थें । उन्होंने विशेष तौर पर दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए बहूत से कार्य किए थे। हमें डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंति के अवसर पर उन्हें शत-शत नमन करते हुए, उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि बाबा साहेब समानता और समरसता समाज में देखना चाहते हैं। उन्होंने अपना जीवन सदैव दुसरों के लिए जीया। उन्होंने गरीब, कमजोर व बेसहाराओं के अनेक कार्य किये इसलिए प्रत्येक वर्ग उनका आदर करता है। श्री यादव ने बताया कि बाबा साहेब ने विशेष तौर पर दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए बहूत से कार्य किए थे। वे ना केवल एक युगपुरूष, दूरदृष्टा व क्रान्तिकारी विचारों के व्यक्ति थे, बल्कि हमेशा गरीबों, समाज के कमजोर वर्गों व महिलाओं के लिए व्यापक आर्थिक हितों की वकालत करने वाले अग्रणी नेता भी थे। उन्होंने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने तथा पिछड़े वर्गों को समानता, सम्मान और न्याय दिलाने के लिए साहसपूर्ण संघर्ष किया, जोकि मानवता के प्रति उनके गहरे लगाव को दर्शाता है।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें