Rewari News : समय पर ले भोजन इंद्रधनुषी हो थाली : डॉ. रवि यादव

 


किशन लाल पब्लिक कॉलेज रेवाड़ी के एनएसएस की इकाई एक दो बार तीन के द्वारा ग्राम चांदा वास में लगाए जा रहे सात दिवसीय शिविर के पांचवें दिन आज प्रातः शहर के जाने-माने चिकित्सक डॉ रवि यादव के द्वारा स्वास्थ्य एवं स्वच्छता पर एक विशेष व्याख्यान दिया गया। प्रोग्राम ऑफिसर डॉ ऋचा शर्मा ने स्वागत उद्बोधन दिया। डॉ रवि यादव ने वॉलिंटियर्स को स्वास्थ्य और स्वच्छता के नियम समझाएं। उन्होंने कहा के सही और नियत समय पर किया गया पौष्टिक भोजन स्वस्थ जीवन की पहली शर्त है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अपनी आंतरिक और व्यक्तिगत स्वास्थ्य के साथ-साथ के साथ-साथ सामाजिक स्वास्थ्य और सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए। एक पोषित थाली के बारे में उन्होंने कहा कि एक इंद्रधनुषी थाली, जिसमें कम से कम तीन से चार रंग के खाने हों, एक पोषक थाली का सबसे आसान उदाहरण है। उन्होंने वॉलिंटियर्स द्वारा पूछे गए प्रश्नों के भी विस्तार पूर्वक उत्तर दिए। 



दूसरे सत्र में आज बॉलिंग टेस्ट के लिए रस्साकशी खो-खो वॉलीबॉल आदि खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें चिराग नितेश सौरभ गार्गी भगत सिंह तरुण साहिल करण अपूर्वा प्रिया प्रियंका आदि सभी वॉलिंटियर्स ने भाग लिया। भोजन अपराध के सत्र में केएलपी कॉलेज के इतिहास विभाग के अध्यक्ष डॉ अनिल यादव ने सामाजिक समरसता और अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था में जल की उपयोगिता पर विचार व्यक्त किए। वनस्पति विभाग के अध्यक्ष डॉ प्रदीप बंसल ने वॉलिंटियर्स को हर दिन कुछ ना कुछ सीख कर अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया। प्रोग्राम ऑफिसर डॉ पारुल मित्तल ने सभी का धन्यवाद किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें