Rewari News : AIMSS की ओर से तुर्कियावास में जागरूकता सभा का आयोजन

रेवाड़ी में आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन जिला रेवाड़ी की ओर से रविवार को गांव तुर्कियावास  स्थित शहीद मैमोरियल पब्लिक स्कूल में महिलाओं एवम बच्चियों पर बढ़ते जुल्म अत्याचार शोषण के खिलाफ एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र की सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।



सभा की अध्यक्षता आगंनबाडी यूनियन की जिला प्रधान तारा देवी ने किया और संचालन संगठन की जिला इन्चार्ज सुमन देवी ने किया।

सभा को सम्बोधित करते हुए सुमन देवी ने महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति सचेत व सजग रहने को कहा। उन्होंने उपस्थित महिलाओं को अपने अधिकारों को लेकर  आन्दोलन करने और महिलाओं पर हो रहे हर ज़ुल्म के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने का आहृवान किया।

सुमन देवी ने कहा कि आज महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं शासक पार्टी बीजेपी के हरियाणा के मंत्री पर जुनियर कोच का योन शोषण करने का आरोप है परन्तु सरकार उन्हें बर्खास्त नहीं कर रही। ऐसे ही भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष जो बीजेपी का सांसद भी हैं, उन पर महिला पहलवानों ने सार्वजनिक तौर पर यौन शोषण का आरोप लगाया परन्तु सत्ताधारी पार्टी उन पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही।इस तरह अपराधियों को सत्ताधारी पार्टीयों का संरक्षण प्राप्त है इसके खिलाफ महिलाओं को आगे आकर आन्दोलन करना होगा।

सभा की अध्यक्ष तारा देवी ने कहा कि हमें महिलाओं के प्रति अपनी सोच को बदलना होगा और महिलाओं को बराबरी का दर्जा लेनें के लिए स्वयं पहलकदमी करनी होगी।  कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने महिला सांस्कृतिक संगठन द्वारा की जा रही पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाए खुद अपने हक के लिए आगे आ रही है ,इसे के रास्ते नया रास्ता तैयार करेंगे ।

सभा में सुमन लता, सुमन सुनारिया, पूनम, सुनीता तुर्कियावास, मोनिका, संतोष, कविता, बादाम, आशा, पुष्पा, रेणु, बनारसी आदि अनेक महिलाओं एवम युवतियों ने भाग लिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें