Panjwara News: पंचायत सरकार भवन को लेकर ग्रामसभा में हुआ जमकर हंगामा

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। पंजवारा पंचायत भवन में शनिवार को आयोजित ग्राम सभा की बैठक हंगामेदार रही। ग्राम सभा की बैठक मुखिया भोला पासवान एवं पंचायत सचिव राजेश कुमार रोशन की अध्यक्षता में पंचायत सरकार भवन निर्माण के स्थल चयन एवं लोहिया स्वच्छ ग्राम अभियान के तहत स्वच्छता कर्मी के चयन प्रक्रिया के लिए बुलाई गई थी। जिसमें पंचायत समिति सदस्य अनिल पासवान, उप मुखिया प्रेमशंकर मांझी सहित वार्ड सदस्य एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हो गए थे।बैठक शुरू होते ही पंजवारा में पंचायत सरकार भवन के निर्माण हेतु स्थल चयन को लेकर हुए चर्चा में ग्रामीण एवं वार्ड सदस्य आपस मे वाद विवाद और हंगामा करने लगे।पंजवारा बाजार वासियों का कहना था कि पंचायत मुख्यालय होने के साथ ही पंचायत के 13 वार्डों में से 8 वार्ड पंजवारा गांव के अंतर्गत आता है इसलिए पंचायत सरकार 


भवन बनने की उपयुक्त जगह पंजवारा बाजार ही होगा।वहीं माराटीकर के ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव में भी सीओ द्वारा एक सरकारी जमीन का निरीक्षण किया गया है।इस बात को लेकर ग्रामीणों के बीच हंगामे एवं शोर-शराबे को बढ़ता देख मुखिया एवं पंचायत सचिव पंचायत सरकार भवन के निर्माण की बैठक को स्थगित कर दिया।वहीं दूसरी ओर लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान हेतु स्वच्छता पर्यवेक्षक के लिए ग्रामसभा में ग्रामीणों से आवेदन लिए गए। जिसमें कुल छह आवेदकों ने इस पद के लिए आवेदन दिए।ग्राम सचिव राजेश कुमार रौशन ने बताया कि जल्द ही योग्य उम्मीदवार का चयन कर लिया जाएगा। बैठक में वार्ड सदस्य नितेश कुमार, प्रवीण भगत, प्रभात रंजन,मृत्युंजय कापरी, कामेश्वर दास, नीरज यादव ग्रामीण रमेश मंडल,मुस्तफा अंसारी,अनिल भगत,मो.आरिफ, प्रमोद पासवान ,जितेंद्र दास, नीरज कुमार ,रंजीत मंडल , दिलीप पासवान पिंटू पंडित सहित अन्य मौजूद रहे।

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें