Rewari News : परिवर्तन पदयात्रा सत्ता के लिए नहीं बल्कि चौ. देवीलाल के सपनों को साकार करने के लिए शुरू की : अर्जुन चौटाला



रेवाड़ी, 25 मार्च। इनेलो की परिवर्तन पदयात्रा हरियाणा की राजनीति में एक नया अध्याय लिखेगी और इसके बाद फिर से प्रदेश में एक स्वर्णिम युग आएगा। यह युवा इनेलो नेता अर्जुन चौटाला ने कही। वे इस पदयात्रा के 28वें दिन रेवाड़ी जिले के विभिन्न गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। रेवाड़ी जिले के अनेक गांवों में कई सभाएं तो ऐसी थी जहां महिलाओं और युवाओं की भागीदारी अधिक थीं, ऐसे में इन सभाओं को इनेलो महिला नेत्री सुनैना चौटाला ने भी अपने विचार व्यक्त किए। 



अर्जुन सिंह चौटाला ने कहा कि कल हरियाणा प्रदेश में हुई बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की सरसों और गेहूं समेत सब्जियों की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। भाजपा गठबंधन सरकार ने पहले ही किसानों को गर्त में धकेलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। किसान अपनी फसलों के उचित दामों, खराब फसल के मुआवजों को लेकर संघर्ष कर रहा है लेकिन प्रदेश की गूंगी बहरी भाजपा गठबंधन सरकार अन्नदाता की कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में विशेष गिरदावरी करवा कर पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। 



यह परिवर्तन पदयात्रा सत्ता के लिए नहीं बल्कि चौ. देवीलाल के सपनों को साकार करने के लिए शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि चौ. देवी लाल ने जो कहा वो किया, उसी प्रकार इनेलो की सरकार आने पर जो बात चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने कही वह पूरी करके दिखाई। ठीक वैसे ही आने वाले समय में इनेलो की सरकार बनने पर लोगों को विकास के लिए, किसानों को सुविधाओं के लिए, युवाओं को रोजगार के लिए, मजदूरों को काम के लिए, बुजुर्गों को सम्मान के लिए तरसना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इनेलो ने अपने शासनकाल में हरियाणा में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के साथ साथ गांवों की गलियों और लिंक रोड को सडक़ों तक जोड़ा जिससे ग्रामीणों को बड़ी राहत मिली मगर आज ये सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करती है। उन्होंने कहा कि गरीबों के पीले कार्ड काट दिए हैं और बुजुर्गों की पैंशन काट दी गई मगर इनेलो की सरकार आने पर बुजुर्गों को यह पैंशन राशि न केवल बढ़ाकर बल्कि बयाज समेत अदा की जाएगी। उन्होंने कहा कि  एक तरफ पेट्रोल-डीजल और कृषि संसाधनों के भाव दिनोंदिन बढ़ रहे हैं तो वहीं सरकार की गलत नीतियों के कारण खेती घाटे का सौदा बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि नरमा-कपास की फसल खराब हो गई थी तो उसका मुआवजा भी अभी तक किसानों को नहीं मिला है और इस कारण किसान सरकार के खिलाफ आंदोलन की राह पकड़े हुए है। आज शनिवार दिनाँक 25 मार्च की यात्रा का आरंभ  गोठड़ा से हुआ और नांधा, खोल से निकल कर गाँव मंदौला में लंच का कार्यक्रम पार्टी के पुराने सिपाही सुधीर यादव मन्दोला द्वारा द्वारा किया जाएगा इसके बाद निमोठ ढाणी ठठेरबाद, जैनाबाद होते हुए यात्रा गाँव डहीना में और रात्रि विश्राम संस्कार वाटिका कंवाली रोड पर किया गया। यात्रा में जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव, प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल, प्रधानमहासचिव एससी सेल संपत राम डहनवाल,बावल हलका प्रधान रामकिशन छिल्लर, एससी सेल संयोजक जगदीश डहीनवाल, युवा प्रधान नीरज डहनवाल, किसान सेल संयोजक सुमेर सिंह बनीपुर,शहरी प्रधान वरुण गाँधी, महिला प्रधान कमला शर्मा, बुद्धिजीवी सेल संयोजक एडवोकेट सतीश यादव मीरपुर,कर्मचारी सेल संयोजक बी ड़ी यादव, श्रमिक प्रकोष्ठ संयोजक सतपाल यादव बिठवाना, जिला प्रधानमहासचिव नरेश यादव उत्तम नगर, जसवंत शाहपुर,  जस्सू राव मीरपुर, संजय पहलवान, ,जितेंद्र देशवाल, विनोद शर्मा बावल, युवा शहरी प्रधान गौरव सैनी, रविन्द्र यादव करनावास, सवाचन्द नम्बरदार, सुरेन्द्र ढाणी सांतो, जीतू यादव माँढैया, ललित नेहरा टिकला,  सुखिनन्द दहिया, सुरेंद्र डूडी, सतपाल यादव मामडिया, सुरेन्द्र कौर राठी, गोकल कारौली, कैलाश सैनी, श्योदान सैनी नेमीचंद सोनी, प्रदीप शर्मा बावल, मनोज मगलेश्वर, राजेश कुमार तिहाड़ा, अशोक नंबरदार, सहित सैकडो प्रदेश के अन्य जिला व हलकों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी परिवर्तन यात्रा में शामिल रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें