Chandan News: आनंदपुर ओपी के दो प्रेमियों ने भैरोगंज के शिव मंदिर में किया अंतर जाति विवाह

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दो अंतर जातीय प्रेमियों को गुरुवार को भैरोगंज बाजार स्थित शिव मंदिर में शादी रचाई। जानकारी के अनुसार आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दक्षिणी बार ने पंचायत नोनिया गांव की मतवारी पासवान की द्वितीय पुत्री सोनी कुमारी एवं चांदमारी पंचायत के सदानंद शर्मा के पुत्र सोनू शर्मा विगत 3 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों प्रेमी जोड़े की प्यार का परवाहन इस कदर बढ़ गई की दोनों मर मिटने की कसम खा रखी थी। दोनों  प्यार मरने मिटने को लेकर इसके पूर्व मैं भी दोनों प्रेमी जोड़े घर से फरार हो गए थे। इस बात की जानकारी पर परिजनों ने दोनों को इस प्यार के बंधन से किनारा कराने की भरपूर प्रयास किया गया था। बावजूद दोनों युगल प्रेमी अपने अपने परिजन को झांसा देकर 20 मार्च को घर से भागकर कोर्ट मैरिज कर लिया। इधर इस बात को लेकर प्रेमिका के पिता मतवारी 

पासवान द्वारा आनंदपुर थाने में शिकायत दर्ज करा दिया। शिकायत दर्ज होते ही आनंदपुर ओपी पुलिस हरकत में आकर प्रेमी के पिता सदानंद शर्मा को हिरासत में लेकर दोनों प्रेमी युगल को थाने में सुपुर्द करने की दबाव बना दिया। जिसकी जानकारी पर दोनों प्रेमी जोड़े अपने अपने परिजन को मर मिटने की बात कहने लगे। प्रेमी के पिता एवं प्रेमिका के पिता युगल प्रेमी के आगे घुटने टेक देना पड़ गया। तभी प्रेमी सोनू शर्मा के समाज के लोगों ने हामी भर कर दोनों को दांपत्य जीवन बिताने का बात कह कर गुरुवार रात 10 बजे के करीब भैरोगंज स्थित शिव मंदिर में पुरोहित कौशल कुमार पांडेय द्वारा विधिवत हिंदू रीति रिवाज से शादी रचा दी गई। मौके पर मौजूद मुख्य रूप से दक्षिणी बार ने पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेश यादव चांदमारी पंचायत के पूर्व मुखिया सहेंद्र दास एवं चांदमारी पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा के अलावा शर्मा परिवार के दर्जनों लोग उपस्थित थे। इस संबंध में पूर्व मुखिया सुरेश यादव चांदमारी पंचायत के पूर्व मुखिया सहेंद्र दास आदि ने बताया कि दोनों युगल प्रेमी जोड़े एक दुसरे के मर मिटने को तैयार रहने के कारण शादी करा दी गई। ऐसे भी सरकार द्वारा ऐसे अंतर जाति विवाह के प्रोत्साहन करती है। प्रयास करेंगे कि प्रोत्साहन राशि सरकार द्वारा दोनों प्रेमी जोड़े को प्राप्त हो जाए। इधर प्रेमी जोड़े शादी रचा कर प्रेमिका को अपने साथ ले गए। हालांकि इस शादी में प्रेमिका सोनी कुमारी के परिजन ने भाग नहीं लिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें