Chandan News: बीसीएम ने किया आशा कार्यकर्ता के साथ मासिक बैठक दिए कई‌ टिप्स

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला अधिकारी के आदेशानुसार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन प्रभारी एके सिन्हा के नेतृत्व में सी एच ओ डाक्टर जय किशोर कुमार की अध्यक्षता में बीसीएम संजय कुमार द्वारा मंगलवार 28 मार्च को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर भैरोगंज परिसर में आशा दिवस का मासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों आशा कार्यकर्ता एवं एएनएम मौजूद थे। आयोजित आशा दिवस के मासिक बैठक में बीसीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत अस्पताल में प्रसव कराने आए जिन लाभार्थियों की भुगतान बाकी है उन लाभार्थियों की कागजात अति शीघ्र उपलब्ध कराकर लाभार्थियों को भुगतान करावे। साथ ही गैर संचारी रोग से 

संबंधित विस्तृत जानकारी दिए। साथ ही बैठक में परिवार नियोजन, संस्थागत प्रसव में वृद्धि, शत् प्रतिशत टीकाकरण में वृद्धि से संबंधित चर्चा किया। इसी क्रम में आशा कार्यकर्ता को अश्विन पोर्टल के भुगतान की जानकारी देते हुए कहा कि जो भी अश्विन पोर्टल पर मासिक कार्य अपलोड करते हैं उसकी छाया प्रति प्रमाणित करना है। साथ ही जच्चा-बच्चा की देखभाल एवं एच बी एन सी फार्म भरने के लिए हाउस टू हाउस विजिट करने को कहा गया। बैठक समाप्ति के पश्चात ए एन एम निर्मला हंसदा द्वारा उपस्थित सभी आशा कार्यकर्ता को आशा एच बी एन सी कीट वितरण किया। मौके पर मासिक बैठक में ए एन एम इंदू कुमारी, निर्मला हंसदा, कुसुम जोरी आंगनवाड़ी 37 की आशा रेखा देवी, रानी देवी, एवं मंती देवी, सविता देवी, आरती देवी,रांती देवी, शांति देवी,मधू कुमारी आदि आशा कार्यकर्ता मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें