Rewari News : कैंब्रिज स्कूल के छात्र हार्दिक और अंकेश ने हीरोज ऑफ टुमारो प्रतियोगिता जीती

हरियाणा के हार्दिक कुमार दीवान और अंकेश शर्मा ने बीएमएल मुंजाल विश्वविद्यालय और एसीआईसी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के हीरोज ऑफ टुमॉरो 2023 इनोवेशन प्रतियोगिता जीती। इस प्रतियोगिता में 500 से अधिक प्रविष्टियां आई थीं। पूरे भारत सेइस प्रतियोगिता को हार्दिक और उनके साथी अंकेश ने जीता। 



हार्दिक नेदूसरा और अंकेश ने तीसरा स्थान हासिल कर अपने राज्य और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में हार्दिक और उनके साथी ने को टर्मिनेटर शील्ड और सोर्स ऑफ लाइफ जूरी मेंबर्स के सामने दिखाया। हार्दिक के अनुसार "एक विकसित राष्ट्र बननेके लिए हमें एक विकसित राष्ट्र की तरह सोचना पड़ेगा।" उन्होंने अपनी सफलता के लिए माता-पिता और गुरुजनों को धन्यवाद दिया। 



हार्दिक के अनुसार विदेशी ताकतें महत्वपूर्ण नहीं हैं, हमें वास्तव मेंअपने खुद के विकास और तकनीकी बुनियादी ढांचे को बनाने की जरूरत है। हमें निर्माण करना है, व्यवसाय का विस्तार करना है और अपने छात्रों को हमारे देश में रहने और इसके लिए काम करने में सक्षम बनाना है। हार्दिक ब्रेन ड्रेन, कैपिटल आउटफ्लो को रोकना चाहते हैं और युवा उद्यमियों को भारत के विकास में योगदान देने के लिए प्रेरित करना चाहते है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें