Chandan News: कटोरिया (कठौन) टीम ने दक्षिणी बारने टीम को 72 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। एम एम के जी उच्च विद्यालय चांदन के खेल मैदान में खेले जा रहे सी सी ए के तत्वाधान में आयोजित स्वर्गीय राजेंद्र मिस्त्री क्रिकेट लीग टुर्नामेंट शनिवार 7 जनवरी को कटोरिया (कठौन) के बीच मैच खेला गया। जिसमें कटोरिया कठौन टीम ने टॉस जीतकर कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और धुंआधार बेटिंग करते हुए बैजू के 40 बाल पर 71रन उज्जवल के 20 बाल पर 37 रन एवं सरताज के 7 बॉल पर 23 रनों की साझेदारी में 18 ओवर 3 बाल पर सभी विकेट गंवा कर 176 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। वहीं जवाबी पारी खेलने उतरे दक्षिणी बारने टीम ने 17 ओवर में सभी विकेट गंवा कर विसुनदेव के 18 बॉल पर 29 रन मुकेश के 17 बाल पर 26 रन एवं टुन टुन के 6 बाल पर 14 रनों की साझेदारी में 104 रनों पर सिमट कर रह गई, जिससे कटोरिया (कठौन) टीम ने आसानी से 72 रनों से जीत हासिल कर लिया। अंत में कटोरिया (कठौन) टीम के अर्धशतकीय की पारी खेलने वाले बिरजू को मैन ऑफ द मैच का खिताब देकर सम्मानित किया गया। इस 

प्रकार कटोरिया (कठौन) टीम सेमीफाइनल मुकाबला में जगह बना लिया। विदित हो कि बिरनिया,चांदन एवं कटोरिया मार्केट टीम ने सेमीफाइनल के लिए पहले ही सफलता हासिल कर चुकी। जिससे आज के मैच में कटोरीया कठौन टीम ने दक्षिणी बारने टीम को 72 रनों से पराजित कर चौथे सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल कर लिया है। वहीं क्रिकेट लीग टुर्नामेंट के आयोजकों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सेमीफाइनल मुकाबला ख़राब पिच एवं ग्राउंड होने से लगभग एक सप्ताह के बाद खेला जाएगा। एंपायर के भूमिका में उज्जवल कुमार एवं शरीफ रहे वहीं स्कोरिंग की भूमिका में हिमांशु कुमार तथा कॉमेंट्री में चार चांद लगाने वाले प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय भैरोगंज के प्रिंसिपल अशोक कुमार यादव एवं चांदन टीम कप्तान प्रिंस प्रकाश और सरफुद्दीन अंसारी की महत्वपूर्ण योगदान रहा। आज के मैच में कमेंट्री बॉक्स का शोभा बढ़ाने वाले बांका क्रिकेट टीम उपाध्यक्ष ओम प्रकाश बरनवाल तरुण दुबे, नन्द किशोर बरनवाल, एवं समिति के सदस्यों के अलावा दक्षिणी बारने पंचायत के समाजसेवी सह पंचायत समिति सदस्य छोटेलाल भगत, पुर्व जिला पार्षद जागेश्वर दास के साथ दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे। आज के दिन खेल मैदान के चारों ओर क्रिकेट प्रेमियों ने खिलाड़ियों को ताली बजा कर स्वागत किया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें