Bounsi News: नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक के द्वारा आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज का लिया गया जायजा

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। मंदार तराई अवस्थित तिलारू गांव के समीप बने आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज का सोमवार को नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक चंदन कुमार सिन्हा के द्वारा जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि, आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज में मंदार महोत्सव के अवसर पर प्रदेश स्तर के हस्तशिल्प उत्कृष्ट सामानों का स्टॉल लगाया जाएगा। जहां मंदार महोत्सव के मौके पर मेला घूमने आए और मंदार भ्रमण करने आए सैलानी यहां से राज्य के विभिन्न जिलों के बेहतरीन हस्तशिल्प सामग्री को खरीद पाएंगे। मौके पर कर्मियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। जिला विकास प्रबंधक ने बताया कि, यहां पर मुख्य 

रूप से भागलपुर की बेहतरीन कास्ट कला, मंजूषा कला उत्पादन, मंजूषा क्राफ्ट, बंबू क्राफ्ट, पटना की टिकुली कला, भागलपुरी चादर एवं चंपानगर के सिल्क के कपड़े, मधुबनी पेंटिंग, दरभंगा का मखाना, रोहतास का विभिन्न तरह का आचार, लड्डू और पापड़, गोदना पेंटिंग सहित अन्य बेहतरीन उत्पादों के स्टॉल लगाए जाएंगे। जहां से लोग आसानी से इसे खरीद पाएंगे। बताया गया कि परिसर में 35 स्टॉल लगाया जाएगा। जिसमें 20 स्टाल नाबार्ड की ओर से लगाए जाएंगे। बाकी 15 स्टाॅल जिला प्रशासन की ओर से लगाया जाएगा। इस मौके पर फ्रीडम मिशन के राकेश सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें