Bounsi News: प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की की गई जांच

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में सोमवार को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की जांच की गई। गर्भवती महिलाओं की जांच विशेष शिविर लगाकर की गयी। विशेष शिविर में गर्भवती महिलाओं की विशेष जांच सेवा और उचित परामर्श दिया गया। जानकारी देते हुए रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि, शिविर में 194 गर्भवती महिलाओं की जांच की गई। बताया गया कि, प्रधानमंत्री 


सुरक्षित मातृत्व अभियान कार्यक्रम का उद्देश्य गर्भवती महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण, प्रसव पूर्ण जांच की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें बेहतर परामर्श देना है। जांच के क्रम में गर्भवती महिलाओं को रहन-सहन, साफ सफाई, खानपान और गर्भावस्था के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताई गई। शिविर में जांच कर रहे मेडिकल टीम ने गर्भवती महिलाओं की एएमसी, ब्लड, यूरिन, एचआईवी, ब्लड ग्रुप, बीपी, हार्ट बीट की भी जांच की। मौके पर बीसीएम सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें