Bounsi News: एसडीएम ने मेला मैदान में हो रहे कार्यों का लिया जायजा

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला के आयोजन को लेकर हो रहे कार्यों का सोमवार को एसडीएम डॉ प्रीति ने मेला मैदान का जायजा लिया। इस दौरान सबसे पहले मुनेश्वर कृषि प्रदर्शनी पहुंचकर एसडीएम ने कार्य की धीमी रफ्तार देखकर कृषि विभाग के कर्मियों को फटकार लगाई। पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि, मेला परिसर में किसी भी सूरत में खेल तमाशे वाले को बिना आवेदन लिए और बिना एनओसी उनसे लिए कार्य करने की अनुमति नहीं देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि, सुरक्षा के मानक को ध्यान में रखते हुए खेल तमाशे का संचालन कराया जाएगा। यहां के बाद एसडीएम मंदार स्थित पापहरणी सरोवर समीप पहुंची। जहां पर सरोवर में बैरिकेडिंग को नहीं 


देख अभिलंब बैरिकेडिंग कराने का निर्देश दिया। विदित हो कि पिछले 4 दिनों से लगातार सफा धर्मावलंबी यहां पर आकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। ऐसे में तालाब की गहराई को देखते हुए बैरिकेडिंग किया जाना अनिवार्य है। विदित हो कि पापहरणी सरोवर में जिला प्रशासन के द्वारा पहली बार सफा धर्मावलंबियों के रहने के लिए बेहतरीन टेंट का निर्माण कराया गया है। जहां सफा धर्मावलंबि ठंड में खुले आसमान के नीचे रहने के बजाय टेंट में रहने का काम करेंगे। सफा अनुयायियों के लिए बनाए गए रेन शेल्टर में कार पेंटिंग कर रहने की व्यवस्था की गई है। जबकि चारों ओर घेर कर हवा से बचाव का कार्य भी किया गया है। सरोवर के चारों ओर चेंजिंग रूम का भी निर्माण कराया गया है। इस मौके पर डीटीओ प्रेमकांत सूर्य, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।


Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education