Bounsi News: मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेला का हुआ रंगारंग आगाज

मकर सक्रांति को लेकर श्रद्धालुओं ने पापहरणी सरोवर में किया स्नान   

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार महोत्सव सह राजकीय मेला होने के कारण जिला प्रशासन की ओर से बौंसी मेले को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मेले में दिनभर सैलानियों की भारी भीड़ लगी रही। शनिवार संध्या 4 बजे मेले का विधिवत उद्घाटन प्रभारी मंत्री बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री मोहम्मद शाहनवाज आलम के द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सूबे के लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज एवं मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय सांसद गिरधारी यादव उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहे। उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी अंशुल कुमार एवं एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश सहित अन्य पुलिस प्रशासन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया। उद्घाटन समारोह के दौरान बॉलीवुड के मशहूर सिंगर गायक राजा हसन द्वारा संगीत प्रस्तुत किया गया । अल्लाह के बंदे हसदे गाना पर राजा हसन ने श्रोताओं को खूब झुमाया एवं डांस ग्रुप के साथ-साथ सिंगर आदर्श श्री 






एवं मोनिका द्वारा परफॉर्म किया गया। कार्यक्रम को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी थी। इसके बाद संथाली लोक संस्कृतिक को रेखांकित करने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर नृत्य प्रस्तुत किया गया। ऐतिहासिक और धार्मिक दृष्टिकोण के सुप्रसिद्ध मंदार पर्वत में लगने वाले मेले में दूरदराज के श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी रही। मेले को लेकर जगह-जगह जिला प्रशासन द्वारा पुलिस प्रशासन की तैनाती की गई है। मंदार हिल पापहरणी सरोवर और शिल्पग्राम को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। मंदार से मेला तक अंग बंग संस्कृति का संगम देखने को मिला। वहीं दूसरी ओर 14 जनवरी मकर सक्रांति को लेकर पापहरणी सरोवर में स्नान करने के लिए सुबह से ही सैलानियों की काफी भीड़ लगी रही। बौंसी मेला में दिन भर लोगों की भारी भीड़ रही। श्रृंगार सामानों से लेकर खेल तमाशा और तारामाची वाले इलाकों में काफी भीड़ देखने को मिली। मेला का कृषि प्रदर्शनी में कृषि उत्पादन के साथ कृषि यंत्रों को देखने की भीड़ दिनभर लगी रही।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education