Bounsi News: कोरोना काल के दो साल बाद हो रहा मंदार महोत्सव का भव्य आयोजन, दिखेगा मेले का विराट स्वरूप

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। 11 दिन के बाद इस मेला की शुरूआत होगी। प्रशासनिक स्तर पर जहां लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीं ऐतिहासिक और सुप्रसिद्ध मंदार महोत्सव सह बौंसी मेले को सजाने और संवारने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। विदित हो कि बिहार, झारखंड, बंगाल का सर्वाधिक लोकप्रिय मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला यहां प्रशासनिक स्तर पर 14 जनवरी से लगायी जाती है। प्रशासनिक स्तर पर यह सुप्रसिद्ध मेला तीन दिनों तक संचालित होता है। लेकिन एक सप्ताह तक मेले में लोगों की भीड़ और आवाजाही लगी रहती है। इस मेले की ऐतिहासिक और धार्मिक महत्ता के कारण भी यहां 


लाखों की संख्या में लोग पूजा अर्चना करने और मेले का लुफ्त उठाने यहां पहुंचते हैं। विदित हो कि पिछले दो साल से कोरोना के कारण यह मेला क्वॉरेंटाइन हो गया था। लेकिन इस वर्ष प्रशासनिक स्तर पर इस मेला को भव्य स्वरूप देने की तैयारी की जा रही है। वरीय पदाधिकारी लगातार मेला ग्राउंड का जायजा ले रहे हैं और कृषि प्रदर्शनी के लेकर मेला ग्राउंड का निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारी सहित मेला ठेकेदार को आवश्यक दिशा निर्देश दी जा रही है। कृषि प्रदर्शनी स्थल पर ग्रीन ग्रास से मंदार महोत्सव 2023 की लिखावट में अब नववर्ष के स्वागत से पहले ही अपना आकार ले लिया है। कृषि प्रदर्शनी के आकर्षण का केंद्र वहां के फल, फूल पौधे और कला शिल्प विशेषकर होते हैं। मगर उसमें यह महोत्सव 2023 की लिखावट प्राकृतिक सौंदर्य को चार चांद लगा देती है।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें