Bounsi News: 15 जनवरी को निकाली जाएगी भगवान मधुसूदन की शोभायात्रा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। इस वर्ष मकर संक्रांति के दिन भगवान मधुसूदन की शोभायात्रा नहीं निकलकर 15 जनवरी को निकाली जाएगी। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर भगवान मधुसूदन मंदिर का रंग रोगन का काम पूरा कर लिया गया है। बगडुंबा ड्योढ़ी परिवार एवं धर्मरक्षिणी महासभा के द्वारा शोभायात्रा की पूर्व से तैयारी भी की जा रही है। भगवान के गरुड़ रथ का रंग रोगन कार्य किया जा रहा है। हालांकि शोभा यात्रा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर बैठक भी नहीं की गई है। भगवान मधुसूदन हर साल मकर संक्रांति के दिन रथ पर विराजमान होकर राजा 

रजवाड़ा की तरह मधुसूदन मंदिर से निकलकर मंदार भ्रमण पर पहुंचते हैं। भगवान के रथ के पीछे पीछे हजारों श्रद्धालुओं की टोली जय कारा लगाते हुए साथ चलते हैं। मंदार के पूर्वी तराई में स्थित नाथ स्थान में बने फगदोल पर भगवान को विराजमान किया जाता है। पौराणिक मान्यता है कि, भगवान मधुसूदन की रथ यात्रा को लेकर ही बौंसी मेला का आयोजन होता चला आ रहा है। आयोजन से जुड़े बगडुंबा ड्योढ़ी के मंटू सिंह ने बताया कि, भगवान मधुसूदन की शोभायात्रा की तैयारी की जा रही है। रथ का रंग रोगन का कार्य जल्द शुरू होगा। अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि शोभायात्रा को लेकर जल्द ही बैठक की जाएगी। 

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें