Rewari News : राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिले 1.35 करोड़ के अनुदान के खुलासे से खुली कांग्रेस की पोल : पोपली

 


ग्राम समाचार न्यूज रेवाड़ी : भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की  प्रदेश प्रवक्ता वन्दना पोपली  ने कहा कि भारत की सीमा में घुसकर चीन द्वारा भारत की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में भारतीय सेना ने जो करारा जवाब दिया है, उसे चीनी सेना कभी नहीं भूल पाएगी। चीन को यह नहीं भूलना चाहिए कि अब भारतीय सेना कोई भी बड़ा निर्णय लेने में खुद सक्षम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेना को काफी मजबूती मिली है। अब चीन को अपनी हद में रहना चाहिए क्यूंकि ये 1962 का नहीं 2022 का भारत है घर में घुस कर मारेंगे

वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए वन्दना पोपली  ने कहा कि कांग्रेस की कलई खुल चुकी है, बार-बार लोकसभा में कार्रवाई रोकने का प्रस्ताव देकर वह देश की जनता का राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिले 1.35 करोड़ रुपये के अनुदान से ध्यान भटकाना चाहती है। 

 वन्दना पोपली ने कहा कि 1962 के बाद जब भी चीन ने भारत की सीमाओं की तरफ आंख उठाई है तब-तब हमारे जांबाज सैनिकों ने मुंह तोड़ जवाब दिया है। यह भारत अब कमजोर दिल वाले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के समय का भारत नहीं रहा बल्कि अब 56 ईंची सीना रखने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत है। भारतीय सेना द्वारा चीनी सैनिकों को तवांग से खदेड़कर उन्हें उनके बिल में घूसने के लिए मजबूर कर दिया। इससे पहले भी डोकलाम में भी भारत की ताकत को समझकर चीन पीछे हटने को मजबूर हुआ था और उसकी अंतर्राष्ट्रीय जगत में काफी किरकिरी भी हुई थी। 

तवांग झड़प पर वन्दना पोपली ने कहा कि हमारे जवानों ने बहादुरी से चीनी सैनिकों का सामना ही नहीं किया उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जिससे वे पीठ दिखाकर भाग गए। उन्होंने बताया कि यह मोदी का 2022 का मजबूत भारत है जो ईंट का जवाब पत्थर से नहीं, लोहे से भी देना जानता है। चीन को आगाह करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि वह भारतीय सीमाओं पर अपनी उछल-कूद बंद करें, अन्यथा भारत की फौज उन्हें अच्छी तरह से करारा जवाब देना जानती है। 

कांग्रेस को नहीं है देश की चिंता

वन्दना पोपली  ने कहा कि कांग्रेस को देश की चिंता नहीं है, बल्कि उन्हें यह चिंता सता रही है कि 2005-07 के वित्तीय काल के दौरान राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिले 1.35 करोड़ रुपये के अनुदान का भांडा फूट चुका है उसे कैसे मैनेज किया जाए। कांग्रेस  लोकसभा में उल जलूल मुद्दा उठाकर देश का ध्यान भटकाना चाहती है। लोकसभा में काम रोकने का प्रस्ताव देकर कांग्रेस ने जता दिया है कि उनके लिए देश नहीं बल्कि चीन अहमियत रखता है। क्योंकि कांग्रेस किसी भी कीमत पर मिले विदेशी अनुदान पर चर्चा ही नहीं चाहती है।  

हमारी सेनाएं भौमिक अखंडता को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध

पोपली ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी देश को आश्वस्त किया है कि हमारी सेनाएं हमारी भौमिक अखंडता को सुरक्षित रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और इसके खिलाफ किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सदैव तत्पर हैं। भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है। हमारे जवानों ने 8 दिसंबर की रात को और 9 दिसंबर की सुबह को जो वीरता दिखाई है वह प्रशंसनीय है। सेना ने कुछ ही देर में घुसे हुए सभी लोगों को भगा दिया और हमारी भूमि की रक्षा की।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें