Chandan News: भागलपुर डीआईजी व बांका पुलिस अधीक्षक आदि प्रशासनिक पदाधिकारी ने किया झझवा झरना का दीदार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के आनंदपुर ओपी अंतर्गत चांदवारी पंचायत के केंन्दुआर गांव के करीब झझवा पहाड़ स्थित तराई में बहने वाली झरना जो छोटी शिमला के नाम कहे जाने वाली कल-कल छल-छल बहती जल धारा का आनंद लेने गुरुवार को भागलपुर परीक्षेत्र डीआईजी विवेकानंद अपने परिवार के साथ पहुंचे, इनके अगुवाई में खुद बांका पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश व बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह मौजूद रहे। इस क्रम में डीआईजी विवेकानंद एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश ने झझवा झरना के मनोरम दृश्यों को अपने अपने केमरे में क़ैद किया, डीआईजी व एसपी साहब ने जल की धारा एवं वहां के चट्टानों का खुब आंनद उठाया, तत्पश्चात डीआईजी विवेकानंद  एवं पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने झझवा पहाड़ स्थित शिव मंदिर दुर्गा मंदिर में मत्था टेका। साथ ही झझवा झरना का प्राकृतिक दृश्य को देख काफी उत्साहित हुए। बता दें कि झझवा पहाड़ नदी किनारे बसा 

हुआ है, जहां प्रति वर्ष साल में एक दुर्गा पूजा में एकादशी को भव्य मेला लगता है। विदित हो कि सुदूर वर्ती क्षेत्र इलाके झझवा झरना होने के कारण लोग दुर दुर से नए साल पर पिकनिक मनाने के उद्देश्य से यहां आते हैं विडम्बना इस बात की है यहां के वातावरण एवं वादियों को देखने के लिए अधिकतर बंगाल के पर्यटक सैलानी पहुंचते हैं, जिसे पर्यटक स्थल के रूप में जाने जाते हैं, बावजूद आजकल झझवा झरना पहाड़ को पर्यटक स्थल का रुप नहीं दिया गया है। वहां की दृष्य़ अवलोकन के बाद  चांदन प्रखंड के जाने-माने किसान सह उत्तरी बारने पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि नुनेश्वर मरांडी का बगीचा पहुंच कर बगीचा में लगाए पेड़ पौधे फूल फल सब्जी मछली पालन तालाब आदि अवलोकन किया। बगीचे में लगे पेड़ पौधे को देख डीआईजी विवेकानंद ने किसान मालिक नुनेश्वर मरांडी को काफी सराहना किया। डीआईजी एसपी आने की खुशी में नुनेश्वर मरांडी द्वारा बगीचे में  उपजे पपीता एवं अमरूद आदि फल देकर स्वागत किया। इस दौरान खास बात यह रहा की बगीचे के चौपाल में रखें चिड़िया का घोंसला डीआईजी साहब को खूब भाया, जिसे बगीचे में आने की यादगार पल के लिए बहुत ही प्यार से घोंसला अपने साथ ले गए। मौके पर कटोरिया पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार, कटोरिया थाना अध्यक्ष नीरज तिवारी, आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार, सहित कई पुलिस पदाधिकारी, के अलावा दक्षिणी बारने पंचायत मुखिया तुलसी रजक आरजेडी युवा नेता पवन यादव,आशिष बरनवाल, आदि मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें