Chandan News: लंबी बीमारी से पीड़ित आशा कार्यकर्ता की आकस्मिक मौत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के चांदवारी पंचायत अंतर्गत स्वास्थ्य केंद्र भोरसार आंगनवाड़ी केन्द्र संख्या 154 की आशा कार्यकर्ता इंद्रावती देवी पति केशव यादव की आकस्मिक मौत हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक आशा कार्यकर्ता लगभग डेढ़ वर्षों से हृदय गति से पीड़ित रोगी थी, परिवारिक सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनके दोनों किडनी फेल हो गई थी, जो काफी दिनों से इलाज चल रही थी। यहां तक कि बिमारी की हालत में भगवान की दुआ को लेकर तीन महीने तक बाबा बासुकी नाथ धाम में धरना पर बैठ कर भगवान शिव की आराधना में लीन रही, तदुपरांत मृतिका इंद्रावती देवी अपने पति के साथ सुल्तानगंज से दंडवत प्रणाम करते हुए देवघर बाबा धाम तक यात्रा की, लेकिन भगवान की मर्जी ही कुछ और थी, जिससे इनके लिए दवा और दुआ कोई काम नहीं आई। अंत में मंगलवार 27 दिसंबर संध्या करीब चार 

बजे बजे देवघर सदर अस्पताल में इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई। इनके आकस्मिक मौत की खबर से परिजनों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों में मातम पसर गया। घटना की जानकारी पर दक्षिणी बारने पंचायत के मुखिया तुलसी रजक सरपंच आशीष रोबिन् उड, पैक्स अध्यक्ष हेमराज यादव, किसान सलाहकार सुरेश यादव, पुर्व मुखिया पप्पू दास, शंकर दास, आदि गणमान्य लोगों ने मृतक के परिजनों को संतावना देते हुए ढांढस बंधाया। वहीं इनके निधन की खबर से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई और दूरभाष के माध्यम से इनके मृत आत्मा को शांति प्रदान किया। इनके निधन से स्वास्थ्य विभाग को अपुर्ण क्षति हुई है, मृतिका इंद्रावती देवी बहुत ही सरल स्वभाव की थी। इन्होंने अपने पिछे चार बेटी एक बेटा आदि भरा परिवार छोड़ कर चली गई है। मां की आकस्मिक मौत पर बेटी आदि परिजन रो रो कर बुरा हाल है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें