Bounsi News: कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए रेफरल अस्पताल में कराया गया मॉक ड्रिल

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में मंगलवार को कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए मॉक ड्रिल कराया गया। मालूम हो कि चीन के हालात को देखते हुए राज्य सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। रेफरल अस्पताल में मंगलवार को मॉक ड्रिल के दरमियान दोपहर के करीब 3:00 बजे अस्पताल प्रबंधन को नगर पंचायत क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की जानकारी दी गई। जिसके बाद पीपीई किट पहनकर 2 स्वास्थ्य कर्मी तेजी से एंबुलेंस पर पहुंचे। जबकि एंबुलेंस चालक पहले से ही तैयार था। सायरन बजाते हुए एंबुलेंस 

तेजी से अस्पताल से निकली और 2 मिनट में मरीज को लेकर वापस अस्पताल पहुंची। अस्पताल में जैसे ही जानकारी मिली कि कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। सभी अलर्ट हो गए। स्टेचर के माध्यम से मरीज को ओपीडी लाया गया। जहां तुरंत ऑक्सीजन लगाया गया और कंप्लीट ट्रीटमेंट शुरू करने का कार्य आरंभ कर दिया गया। यह सब कुछ कुछ ही मिनटों में हो गया। मॉक ड्रिल के दरमियान इस सारी प्रक्रियाओं का अभ्यास कराया गया। मॉक ड्रिल में पीपीई किट पहनकर डॉक्टर पंकज कुमार, डॉक्टर उत्तम कुमार, डॉक्टर संजीव कुमार, आरकेएसवाई चंदन कुमार, एंबुलेंस कर्मी रोहित कुमार, मुनेश्वर मंडल सहित अन्य मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें