Bounsi News: मंदार पर पिकनिक मनाने आए सैलानी,सुबह से ही जुटने लगे मंदार में पिकनिक प्रेमी

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। पूर्व बिहार के सबसे बडे़ पिकनिक स्पाॅट मंदार सैलानियों के लिए सज धज कर पूरी तरह से तैयार हो गया है। साल के अंतिम दिन पुराने साल को विदा करने पिकनिक स्पॉट मंदार में हजारों की संख्या में पिकनिक प्रेमी मंदार पहुंचे और अपने अंदाज में पुराने वर्ष को विदा किया। वहीं आज बिहार सहित अन्य राज्यों से करीब 50 की संख्या में पिकनिक प्रेमियों के पहुंचने की संभावना है। पिछले दो दशक से मंदार पर्वत पिकनिक प्रेमियों की सबसे पसंदीदा स्पाट रहा है। यही वजह है कि 1 जनवरी को पिकनिक मनाने वालों की तादात यहां उमड़ पड़ती है। 30 दिसंबर से ही मंदार मे पिकनिक प्रेमियों ने अपना पड़ाव डाल दिया है। शुक्रवार को सैकड़ो की  संख्या में आयी युवक युवतियों के दल ने मंदार में मोबाईल फोन से तस्वीरें उतार रही थी। इसके बाद पर्वत के ऊपर तक जाकर पर्वत का अवलोकन किया। वहीं दुमका, देवघर, गोड्डा, भागलपुर सहित अन्य जिलों से आकर परिवार सहित पिकनिक का आंनद उठाया। ताजी खिली धूप की वजह से काफी संख्या में पिकनिक 


प्रेमी मंदार पहुंचे। प्राकृतिक मनोरम वादियो से घिरे मंदार पर्वत पर हर वर्ष कि तरह इस साल भी हजारो सैलानी सपरिवार घुमने व पिकनिक का आनंद लेने पहुचेगें। आज करीब 40 हजार की संख्या में लोग पिकनिक मनाने जुटेंगे। जो पर्वत सहित आस पास के मंदार वन में खाना बनाकर खाएंगे और डीजे की धुन पर थिरकेंगे। मंदार पर्वत पर देखी अनदेखी दर्जनो गुफाए हैं जो सैलानियो को विशेष आकर्षित करती है। सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। खासकर महिला पुलिस की तैनाती जरुरी है। दुसरी तरफ मेडिकल की टीम मंदार में एक जनवरी को होना अत्यंत जरुरी है।  इसके अलावे मंदार के आस पास कई अन्य पिकनिक स्पाट हैं। जहां पर एक जनवरी को भीड़ रहने की संभावना है। लक्ष्मीपुर स्थित चांदन डैम -लक्ष्मीपुर की मनोरम वादियों के बीच बना चांदन डैम में तो पिकनिक प्रेमियों का सैलाब उमड़ता है। बौंसी से 25 किमी दूर चांदन नदी पर स्थित लक्ष्मीपुर डैम अद्भुत जल संग्रह एवं कई रहस्यो को समेटे आज भी सैलानियो को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां पर भी कल करीब 20 हजार की संख्या में पिकनिक प्रेमी जुटेंगे। प्रकृति प्रेमी व शांति प्रिय लोग नव वर्ष के मौके पर हजारो की संख्यां में पिकनिक मनाने यहां आते है। डैम के आस पास यहां काफी पिकनिक स्पांट है जहां सैलानियो को प्रवास के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ती।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें