Bounsi News: लक्ष्मीनारायण न्यास समिती एवं नरसिंह भगवान मंदिर के समिति सदस्यों की आयोजित की गई बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार तराई अवस्थित पर्यटन विभाग के गेस्ट हाउस में गुरुवार को लक्ष्मीनारायण न्यास समिति एवं नरसिंह भगवान मंदिर के समिति सदस्यों की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ डॉ प्रीति के द्वारा की गई। बैठक में समिति सदस्यों एवं पदाधिकारियों के द्वारा कई मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। जिसमें मुख्य रूप से दुकानदारों द्वारा बकाया रखे गए ₹600000 अभिलंब वसूली करने, एक लाख से ज्यादा के रखे सिक्के को  बैंकों में जमा कराने, दुकान आवंटन का ब्यौरा उपलब्ध कराने, दुकानों की सूची उपलब्ध कराने के साथ-साथ नई समिति गठन करने पर भी चर्चा की गई। इसके अलावा लक्ष्मी नारायण मंदिर और नरसिंह 

भगवान मंदिर का अलग-अलग खाता बैंकों में खुलवाने के साथ-साथ वहां के रुपयों की निकासी सचिव और कोषाध्यक्ष के हस्ताक्षर से कराने पर चर्चा की गई। इसके अलावा अंचल कार्यालय में रखे भगवान के आभूषणों को बैंक लॉकरो में जमा कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही समिति के सदस्यों के द्वारा मंदार पर्वत पर मूर्तियों और धार्मिक जगह के नाम सही तरीके से लिखने, रंग रोगन पर रोक लगाने, शिलालेख के पास मार्किंग करने और इसके बचाव के लिए कार्य करने का मुद्दा उठाया गया। जबकि समिति सदस्य शंकर सिंह, राजीव सिंह एवं राजाराम अग्रवाल के द्वारा अतिक्रमण किए गए जमीनों को खाली कराने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की गई। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे। 

 कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें