Chandan News: शांतिपूर्ण पैक्स चुनाव सम्पन्न, एक ने बचाया कुर्सी दुसरे में नए पैक्स अध्यक्ष ने जमाया कब्जा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चान्दन प्रखंड के दो पंचायत सिलजोरी एवं दक्षिणी कस्बावसीला में शुक्रवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान और मतगणना एक ही दिन में हुआ संपन्न। सिलजोरी पैक्स अध्यक्ष गुरु दयाल यादव की उदासीनता के कारण पैक्स गोदाम को बंद रहने से चुनाव के दौरान दंडाधिकारी द्वारा साफ सफाई कर ससमय वोटिंग शुरू तो करवाया गया लेकिन दंडाधिकारी को कुछ समय के लिए काफी परेशानी हुई। सिलजोरी  पंचायत के पैक्स गोदाम एवं दक्षिणी कस्बावसीला पंचायत के भेलवा पैक्स गोदाम में निर्धारित तिथि शुक्रवार 4 नवंबर को शांतिपूर्ण माहौल में कड़ी सुरक्षा के बीच पैक्स मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह के समय तो मतदान की गति कुछ धीमी गति से चल रही थी। जैसे-जैसे समय बीतता गया वोटरों में मतदान करने का उत्साह बढ़ता गया। बता दें कि  सिलजोरी पैक्स में कुल 475 मतदाताओं में  338 मतदाताओं ने अपना मतदान किया वहीं भेलवा पैक्स में कुल 641 किसान मतदाताओं में 446 मतदाताओं ने 

मतदान किया।  वहीं मतदान को लेकर वरीय अधिकारियों की टीम मतदान केन्द्र का जायजा लेती रही। भीड़ के बावजूद वोटरों ने धैर्य के साथ कतार में लगे रहे। और अपनी बारी आने पर मतदान किया। शांति पुर्ण तरीके से मतदान कराने को लेकर निर्वाची पदाधिकारी बीडिओ राकेश कुमार, सीओ प्रशांत शांडिल्य, वरीय  दंडाधिकारी आरती भूषण, कल्याण पदाधिकारी भोला दास, कृषि पदाधिकारी रामयस मंडल, पंचायती राज पदाधिकारी हिमांशु शेखर के अलावा पुलिस पदाधिकारी  एवं महिला पुलिसकर्मी भी मुस्तैद रहे। बता दें कि  दक्षिणी कस्बावसीला नक्सल प्रभावित क्षेत्र को लेकर मतदान केंद्र के इर्द-गिर्द सुरक्षा की व्यापक इंतजाम की गई थी। जहां निर्भीक होकर सभी मतदाता अपने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान के बाद  दोनों पंचायतों के अभ्यर्थियों की भाग्य की फैसला देर शाम तक घोषित कर दिया गया जो सिलजोरी पंचायत से   पूर्व पैक्स अध्यक्ष गुरुदयाल यादव  अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहा वहीं दक्षिणी कस्बावसीला पंचायत से पैक्स चुनाव अपने प्रतिद्वंद्वी कमलेश्वरी यादव को 46 मतों की बढ़त से पराजित करते हुए कुलदीप यादव ने जीत का परचम लहराया। ज्ञात हो कि कमलेश्वरी यादव लगातार तीन बार पैक्स अध्यक्ष पद पर आसीन होते हुए भी दक्षिणी कस्बा वसीला पंचायत के किशन मतदाताओं ने 162 वोट देकर दूसरे स्थान पर भेज दिया वहीं जीत का परचम लहराने वाले कुलदीप यादव को 208 मत देकर विजय दिलाई गई। जीत की खुशी पर लोगों ने खूब अबीर गुलाल लगाकर स्वागत किया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें