Bounsi News: अखिल भारतीय संतमत सत्संग के 111 वें वार्षिक महाधिवेशन कल, सुरक्षा के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित महर्षि मेंही धाम मनियारपुर आश्रम परिसर में तीन दिवसीय वार्षिक महाधिवेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। 5 नवंबर से आयोजित महाधिवेशन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही कार्यक्रम में किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए कई कमेटियां बनाई गई है। जिसमें स्थानीय 200 ग्रामीणों की भी एक कमेटी बनाई गई है। जिसके द्वारा ट्रैफिक, पानी की व्यवस्था, दुकानों की साफ सफाई और उन्हें व्यवस्थित तरीके से लगाने की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, जो निशुल्क होगी इसका दायित्व स्थानीय कमेटी को दिया गया है। जबकि महासभा के द्वारा साधु-संतों और संतमत के अनुयायियों के लिए भोजन, आवास, बिजली, स्वास्थ्य सहित अन्य व्यवस्था की गई है। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर मेडिकल व्यवस्था भी रहेगी। कार्यक्रम के लिए करीब 45 एकड़ में फैले महर्षि मेंही धाम आश्रम 


परिसर में 2 लाख स्क्वायर फिट का विशाल पंडाल बनाया गया है। जिसके मध्य में 16 स्क्वायर फिट का विशाल मंच बनाया गया है। बताया गया कि, कार्यक्रम में संतमत के अनुयायियों की भारी भीड़ को देखते हुए विशाल पंडाल बनाया गया है। जहां लाखों की तादाद में संतमत के अनुयाई रात्रि विश्राम भी कर सकेंगे। इसके अलावा बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए आश्रम परिसर में भोजन और आवास की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिलाधिकारी अंशुल कुमार और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश को भी महासभा के द्वारा ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की गुहार लगाई गई थी। जिसके बाद यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इंस्पेक्टर अमेरिका राम के अलावा बौंसी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय और बंधुआकुरावा थानाध्यक्ष मंटू कुमार को सुरक्षा की कमान संभालने का निर्देश दिया गया है। भारी संख्या में महिला और पुरुष कॉन्स्टेबल के आने का सिलसिला यहां पर आरंभ हो गया है। जिसके रहने की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा कराई गई है। वार्षिक महाधिवेशन पूरे हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा। महाधिवेशन का शुभारंभ शनिवार से होगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें