Chandan News: महासम्मेलन की तैयारी को लेकर सरपंच संघ की बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। शुक्रवार 4 नवंबर को उत्तरी बारने पंचायत एसटी एससी छात्रावास मथुरा मोड़ के प्रांगण में  महासम्मेलन की तैयारी को लेकर सरपंच संघ की बैठक चांदन प्रखंड के सरपंच अध्यक्ष आशीष रोबिन उड के अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड के बिरनिया पंचायत की विद्या देवी, उत्तरी बारने पंचायत के हरीश ठाकुर, असोढा पंचायत के रेखा देवी, कुसुम जोरी पंचायत के काली देवी, चांदमारी पंचायत के रूपा देवी, आदि के अलावा सरपंच प्रतिनिधि एवं पंच उपसरपंच शामिल थे। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 11 नवंबर को पटना के बापू सभागार में पंच सरपंच के महासम्मेलन का आयोजन में भाग लेने हेतु चर्चा की गई। ज्ञात हो कि बिहार पंच/ सरपंच के 11वां महासम्मेलन में विभागीय मंत्री सहित अन्य नेता शामिल होंगे। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए सरपंच अध्यक्ष आशीष रोबिन उड ने बताया कि 

सरपंच व पंच चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के राज्य सरकार ने सरपंच व पंच को पंचायत के अन्य कार्य में उनके सहभागिता का भरोसा दिलाया गया  था। जबकि 1 वर्ष होने वाला है, अपने हक व अधिकार के संबंध जानकारी उपलब्ध कराने के लिए ट्रेनिंग की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सरकार द्वारा अल्प राशि मानदेय के रूप में दिया जाता है। जो ऊंट के मुंह में जीरा का फौरन साबित होता है। जिससे हम सबों को परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। वहीं मानदेय देने सहित अन्य मांगों के समर्थन में 11 नवंबर को पटना में होने वाले धरना में अधिक से अधिक संख्या में सरपंच वह पंच भाग लेने की चर्चा करते हुए उपस्थित प्रतिनिधियों से अपील भी कि गई।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें