Banka News: रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से जिले के गरीब और वंचित लोगों को मिलेगा लाभ :- जिलाधिकारी

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। जिले के गरीब, वंचित ,अति पिछड़े लोगों को रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से समुचित लाभ पहुंचाने का कार्य किया जाएगा । इसके लिए नए सिरे से रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यालय का शुभारंभ आज क्या जा रहा है। उक्त बातें उक्त बातें मंगलवार को रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यालय के उद्घाटन के दौरान जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने कहीं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पुराने अनुमंडल अस्पताल के एक कमरे में कार्यालय का शुभारंभ किया जा रहा है। जल्दी इसका विस्तारीकरण किया जाएगा। ऑफिस के लिए स्टोर एवं अन्य सामग्रियों को रखने के लिए भी कमरे का इंतजाम किया जाएगा। जिलाधिकारी  अंशु कुमार ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से जिले के दिव्यांग लोगों के लिए  उसके चलने के लिए तिपहिया साइकिल वाहन एवं अन्य 

सुविधाएं प्रदान की जाएगी। साथ ही असहाय निर्धन गरीब लोगों के लिए भी समय-समय पर ठंड से बचने के लिए कंबल एवं  समय पर विषम परिस्थिति में हर तरह का सहयोग इस संस्था के द्वारा किया जाता है। यह संस्था एक विदेशी संस्था है । जल्दी जिले में इस संस्था का विस्तारीकरण किया जाएगा। अधिक से अधिक सभी वर्गों के लोगों को सदस्य के रूप में जोड़ने का कार्य किया जाएगा । कार्यालय उद्घाटन के पश्चात  जिलाधिकारी अंशुल कुमार एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के कई सदस्यों द्वारा सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्तदान किया गया। इस रक्तदान के माध्यम से गंभीर रूप से बीमार गरीब लोगों को जो ब्लड बैंक से रक्त खरीदने में असमर्थ है, उन्हें निशुल्क रक्त सहयोग देने का कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों के अलावे जिले के बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें