Rewari News : मॉडल टाउन में महाअर्चना संपन्न



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : परम पूज्य आचार्य श्री 108 अतिवीर जी मुनिराज के पावन सान्निध्य में श्री आदिनाथ महाअर्चना का मंगल आयोजन श्री दिगम्बर जैन मन्दिर, मॉडल टाउन, रेवाड़ी में महती धर्मप्रभावना पूर्वक सानंद संपन्न हुआ| बा. ब्र. आशीष जैन 'पुण्यांश' के निर्देशन में भक्तों ने श्री भक्तामर महामण्डल विधान के माध्यम से प्रभु की पूजन अर्चना कर पुण्यार्जन किया।



धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए पूज्य आचार्य श्री ने कहा कि प्रभु की भक्ति करने के लिए किसी शुभ मुहूर्त की आवश्यकता नहीं होती। जब ईश्वर की भक्ति में मन लग जाये, जीवन का वही पल शुभ होता है। प्रभु के गुणों का गुणगान करते हुए स्वयं के दोषों पर भी सदैव दृष्टि बनाये रखनी चाहिए। निस्वार्थ भक्ति ही कल्याणकारी होती है तथा जीवन में परम आनंद की अनुभूति करवाती है। परम्पराओं का निर्वाह करते हुए दर्शन, जाप, पूजन, अभिषेक, विधान आदि कर लेना मोक्ष मार्ग में सहायक नहीं होते।

आचार्य श्री ने आगे कहा कि यदि हमने भगवान की भक्ति को मात्र पुण्यार्जन का ही साधन बना लिया तो निश्चित रूप से संसार तो बढ़ेगा ही परन्तु कहीं-न-कहीं पापाश्रव भी होगा| पुण्य की कामना से यदि पुण्य के कार्य भी करेंगे तो वांछित पुण्य भी क्षीण हो जायेगा| वर्तमान की विडंबना है कि जहाँ भी देखें धार्मिक क्रियाओं का तो बहुत बोलबाला है परन्तु उनके पीछे आत्मकल्याण के कितने भाव जागृत हैं, वह गणना गौण है| 

04 अक्टूबर को आचार्य श्री के 14वें एलाचार्य पद प्रतिष्ठापन दिवस के अवसर पर भक्तों ने अष्ट-द्रव्य से मंगल पूजन कर आचार्य श्री का आशीर्वाद प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि आचार्य श्री के पावन सान्निध्य में मॉडल टाउन जैन मन्दिर के मांगलिक भवन में द्वितीय तल का नवनिर्माण विधि विधान पूर्वक 5 अक्टूबर से प्रारंभ होगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें