Bounsi News: पुलिस की तत्परता से साइबर अपराधी को गिरफ्तार,पीड़ित व्यक्ति को ठगी के रुपए मिले वापस

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी पुलिस की तत्परता से एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया तथा साथ ही साइबर ठगी से पीड़ित व्यक्ति को 1 लाख 65 हजार रुपए वापस भी मिल गया। ज्ञात हो रामानंद चौधरी के पुत्र अमित कुमार को साइबर अपराधियों ने आरा मिल तथा लकड़ी का फोटो दिखा कर 2 लाख 65 हजार रुपए में लकड़ी देने की बात की थी, इसके अलावा पीड़ित को व्हाट्सएप पर लकड़ी के जरूरी कागजात की तस्वीर और ट्रक पर माल लोड करने का वीडियो फुटेज बनाकर भेजा था, साथ ही एक अकाउंट नंबर भी भेज दिया गया था, जिसमें आरटीजीएस के माध्यम से अमित कुमार ने ₹165000 जमा किया था। इस संबंध में 16 जून को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पैसे भेजने के बाद साइबर अपराधियों ने अपने मोबाइल को स्विच ऑफ कर 

दिया तब जाकर पीड़ित को बहुत बड़े साइबर अपराध की ठगी होने का अंदेशा लगा, और उसने प्राथमिकी दर्ज कराई। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उक्त युवक ने अपना नाम अतुल सिंह बताया जो उत्तर प्रदेश के लखीमपुर का रहने वाला है और बिहार से कई जिलों मे लकड़ी सप्लाई का काम करता है। हालांकि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जब पुलिस हरकत में आयी और साइबर सेल ने उक्त युवक को ट्रेस किया तब जाकर उसको बिहार के गया जिला के कोतवाली थाना अंतर्गत मोरियाघाट आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के क्रम में युवक ने अपना नाम सरोउद्दीन अंसारी पिता बदरुद्दीन अंसारी बताया। शुक्रवार को ही आरोपी को न्यायिक हिरासत में बांका जेल भेज दिया गया आरोपी ने यह बताया कि इस तरह का साइबर क्राइम वह पहले भी कर चुका है हालांकि अच्छी बात यह रही कि दोपहर तक ठगी के रुपए पीड़ित के बैंक अकाउंट में वापस आ गए। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें