Bounsi News: तकनीकी कौशल विकास केंद्र में मनाया गया शिक्षक दिवस

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित बिहार कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित तकनीकी कौशल विकास केंद्र, एंजेल कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर बौंसी में सेंटर के संचालक कुमार चंदन की अध्यक्षता में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तस्वीर पर माल्यार्पण कर संस्थान के संचालक कुमार चंदन एवं बच्चों द्वारा केक काटा गया। उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर संस्थान के वरिष्ठ सलाहकार सुनील कुमार ठाकुर ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि, जीवन में शिक्षक का किरदार बहुत खास होता है। वह किसी के जीवन में उस बैकग्राउंड म्यूजिक की तरह होते हैं। जिस की उपस्थिति मंच पर तो नहीं दिखती परंतु उसके होने से नाटक में जान आ जाती है। ठीक इसी 

प्रकार हमारे जीवन में एक शिक्षक की भी भूमिका होती है। इस अवसर पर  बच्चों ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवनी पर भिन्न-भिन्न रूप से प्रकाश डाला। साथ ही सेंटर के संचालक कुमार चंदन के द्वारा भी डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवनी पर प्रकाश डाला गया और साथ ही तकनीकी शिक्षा के बारे में बताया गया। इस अवसर पर अंकिता कुमारी, अभिषेक आनंद, अनुज कुमार, मंतोष कुमार, रुपेश मंडल, जोवेल सोरेन, सौरभ कापरी, आशीष कुमार, मोहम्मद अबू हरेरा अंसारी, अंकित कुमार, पवन कुमार, मिट्ठू कुमार, विभा कुमारी, रजिया सुल्तान, मीठी खातून, काजू कुमारी, खुशी कुमारी, सुहानी कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, आरती कुमारी, अमरेंद्र कुमार, मिथिलेश कुमार, मनीष कुमार, नीतीश कुमार, बीणा कुमारी, गायत्री कुमारी सहित काफी संख्या में छात्र-छात्राऐं उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें