Rewari News : विश्व हिन्दू परिषद द्वारा पूज्य सन्त श्री कृष्ण नाथ जी महाराज का स्वागत व सम्मान कार्यक्रम



पूज्य संत श्री कृष्णनाथ जी महाराज के 22 वर्षो के बाद पुनः प्रकट होने व रेवाडी जिले के में आगमन होने पर विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल द्वारा माता शेरावाली मन्दिर गांव हांसाका में उनका स्वागत व सम्मान का कार्यक्रम विश्व हिन्दू परिषद के जिला मठ मन्दिर प्रमुख महाराज बिजेंद्रपुरी जी के सानिध्य में विधिवत सम्पन्न हुआ।



जिलाध्यक्ष राधेश्याम मित्तल ने कहा कि इस प्रकार की विचित्र घटनाएं बहुत ही कम ध्यान में आती है कि कोई सन्त 22 वर्षो तक अज्ञात रहने के बाद पुनः प्रकट हो जाये जबकि दूसरी ओर देखा जाये तो ग्रामवासियों व क्षेत्रवासियों के अनुमान के अनुसार श्री कृष्णनाथ जी महाराज का इस पृथ्वी लोक पर जीवित होना असम्भव सी बात थी। क्योकि इन 22 वर्षो के दौरान कभी भी किसी भी व्यकि या भक्त ने उन्हें देखा ही नही ओर ना ही किसी का संपर्क हुआ। ऐसी संकाओ को आधार मानते हुए ग्रामवासियों द्वारा पूज्य महाराज श्री कृष्ण नाथ जी को मृत मानकर मन्दिर परिषर में मूर्ति की स्थापना भी कर दी गयी थी जो अभी भी मन्दिर परिषर में है। श्रीमान मित्तल ने कहा कि इन सब बातों पर ध्यान दे तो पूज्य महाराज जी का आज हम सब के बीच में होना किसी चमत्कार से कम नही है। ऐसी दिव्य शक्ति को मैं बारम्बार प्रणाम करता हु।

जिलामंत्री राजकुमार यादव ने मंच संचालन करते हुए कहा कि इस तरह के महान संत का पुनः हमारे बीच मे होना किसी बड़ी शक्ति का अहसास प्रतीत होता है। पूज्य महाराज जी के पुनः यहां होने से क्षेत्र में धार्मिक आयामो को गति मिलेगी व क्षेत्र के लोगो मे धर्म की बेला की अलख जगेगी। पूज्य महाराज जी द्वारा सन 1993 में शेरावाली माता के मंदिर की स्थापना कर क्षेत्र के लोगो को नया उपहार दिया था ओर इसके अलावा क्षेत्र में अनेको मन्दिरो की स्थापना कराई थी। 



इस अवसर पर ग्रामवासियों की तरफ से पूर्व प्राचार्य सुमेर सिंह ने कहा कि पूज्य महाराज के आने से पूरे गाँव मे खुसी का माहौल है। श्रीमन सुमेर सिंह ने बताया कि सभी ग्रामवासियो की सर्व सम्मति से एकमत फैसला लेकर हमने मंदिर की कमेटी को निरस्त कर दिया है और अब इस मंदिर की बागडोर पूज्य महाराज जी ही संभालेंगे। मन्दिर कमेटी के वर्तमान प्रधान यशपाल यादव व पूर्व प्रधान मलखान द्वारा विश्व हिन्दू परिषद के सभी सदस्यों का गांव में पधारने पर तथा महाराज जी का स्वागत व सम्मान कार्यक्रम आयोजित करने पर आभार व्यक्त किया है। कार्यक्रम समापन के बाद पूज्य महाराज जी द्वारा सभी भक्तों से साथ जगत जननी  महामाई मातारानी की महाआरती कर प्रशाद वितरण किया। इस अवसर मंदिर पुजारी रोहित शर्मा, योगाचार्य योगेंद्र ब्रह्मचारी, विहिप विभाग धर्म प्रसार प्रमुख श्री नरेन्द्र जोशी, बजरंगदल प्रान्त संयोजक भारत भूषण, विभाग संयोजक ललित बजरंगी की विशेष उपस्तिथि रही साथ ही जिला संयोजक सुमित बजरंगी, जिला विशेष संपर्क प्रमुख अंजुल गुप्ता, दुर्गावाहिनी जिला संयोजिका इशिता यादव, रेवाडी नगर मंत्री नरेश कुमार यादव, ओमप्रकाश, पेंटर अजित सिंह, अमन कुमार यादव, पूर्व सरपंच, गाँव व क्षेत्र से भारी संख्या में गणमान्य लोगो की उपस्थिति रही।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education