Chandan News: भूमि संबंधित विवाद निपटारा को लेकर चांदन व सुइयां थाना में लगा जनता दरबार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर शनिवार 27 अगस्त को भूमि संबंधित विवाद का निपटारा हेतु जनता दरबार लगाया गया. जिसमें चांदन थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार में चांदन थाना पुलिस एवं सीओ प्रशांत शांडिल्य तथा राजस्व पदाधिकारी आरती भूषण के अलावा बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह की संयुक्ता में भूमि विवाद से संबंधित 7 नए मामला दर्ज किया गया। जिसमें तीन मामले को मौके से निष्पादन किया गया तथा 4 मामले को डॉक्यूमेंट अपूर्ण रहने को लेकर नोटिस किया गया। एक रास्ता विवाद, एवं दो रैयतों का  केवाला संबंधित मामला दर्ज किया गया। वहीं दूसरी ओर सुइयां थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार में थाना अध्यक्ष 

मनीष कुमार व चांदन अंचला अधिकारी  के प्रशांत शांडिल्य व बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह की उपस्थिति में भूमि विवाद से संबंधित पांच नए मामला दर्ज किया गया, जिसमें दो मामला भईयादी बंटवारा, एक रास्ता निकासी से संबंधित तथा दो गैरमजरूआ जमीन संबंधित मामला दर्ज किया गया। इसी क्रम में पूर्व के 3 विवादित भूमि कब्जा संबंधित मामले को दोनों पक्षों के बीच समझौता कर निष्पादन किया गया। इस संबंध में अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि भूमि संबंधित मामले को आयोजित जनता दरबार में दोनों पक्ष के रैयतों को समझा-बुझाकर चांदन थाना से तीन मामला और सुइया थाना से भी तीन मामले को निष्पादन किया गया है। बाकी मामले में कागजी  अभाव के कारण रैयतों को नोटिस किया गया जिसका अगला शिविर मेंं दस्तावेज की मूल्यांकन करने के बाद निष्पादन किया  जाएगा। इस मौके पर दर्जनों रैयत एवं फरियादी मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 



Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें