Chandan News:सरकारी हड़खार गोड़ियारी धर्मशाला में स्वास्थ्य सेवा की कोई व्यवस्था नहीं

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। श्रावणी मेला में जहां डीएम अंशुल कुमार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है कि बांका जिला में श्रावणी मेला में कांवरिया को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो लेकिन गोड़ियारी हड़खार धर्मशाला में कांवरिया को लेकर  जिला प्रशासन द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर बनाया गया है जहां डॉक्टर ने पूरी पोल खोल दी डॉक्टर का कहना है की एक साथ चार पांच मरीज अगर कैंप में आ जाए तो उसको लेटाने के लिए जगह नहीं है यहां पर मात्र एक बेैड का व्यवस्था है। शिविर में पूर्ण दवाई उपलब्ध नहीं है। दवाई और बैड को लेकर चिकित्सा प्रभारी को सूचना देने के बाद भी दवाई ओर बैड उपलब्ध नहीं कराया गया। हम लोग डॉक्टर सिर्फ यहां पर  समय बिता रहे हैं। जिला प्रशासन आते तो हैं मगर सिर्फ डॉक्टरों की जिक्र करके चले जाते हैं स्वास्थ्य 

शिविर में किया चीज का व्यवस्था है इससे संबंधित न कोई चर्चा करते हैं और ना ही देखते हैं। सबसे बड़ी दुख की बात है की आज तक प्रभारी चिकित्सक  स्वास्थ्य कैंप में एक भी दिन नहीं आए हैं।  आज दो कांवरिया बम डारिया से ग्रसित कैंप में अपने इलाज को लेकर आए हैं लेकिन इस कैंप में दवाई ना रहने के कारण हम उसे इलाज पूर्ण ढंग से नहीं कर पा रहे हैं। यहां पर जो भी स्टाफ को लगाया गया है वह आज तक समय पर अपने ड्यूटी नहीं किए हैं। एक ही डॉक्टर को चौबीस घंटा चार-पांच दिन तक ड्यूटी करा रहे हैं। मेडिकल लाइन में हर चीज सिस्टम से होता है लेकिन यहां पर सिस्टम नाम का कोई चीज नहीं है। हॉस्पिटल में एक-एक सप्ताह तक डॉक्टर गायब रहते हैं। हम डॉक्टर महेंद्र कुमार मीडिया के माध्यम से जिला पदाधिकारी को इस बात से अवगत कराना चाहता हूँ ताकि शीघ्र स्वास्थ्य केंद्र का जांच  करते हुए दवाई और बैड की व्यवस्था किया जाए। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें