Chandan News: मुहर्रम पर्व को लेकर आनंदपुर ओपी थाना परिसर में शांति समिति का बैठक हुआ सम्पन्न

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आगामी 8 एवं 9 अगस्त को मनाने जा रहे मुस्लिम समुदाय का महा पर्व  मुहरर्म को लेकर आनंदपुर ओपी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें मुख्य रुप से ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता  संपन्न की गई। बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम पर्व संपन्न कराने को लेकर जन प्रतिनिधियों सहित दोनों समुदाय  के लोगों ने भाग लिया। तथा थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने लोगों से मुहरर्म तजिया का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल मे मनाने की अपील की |साथ ही उन्होंने इस मौके पर निकले जाने वाले ताजिया के साथ जुलुस के आयोजन के रूट चार्ट की जानकारी ली गई।  जिसमें चांदवारी पंचायत के हेमताकुरा व कनौदी गांव का तजिया जूलूस का मिलन दो सिमानी मोड़ पर कुल चार तजिया जूलूस मिलन किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर असोढा पंचायत से, सुरंगी,असोढ़ा,मंझला डीह,कुरूमटांड, 

सरकंडा,दोमूहान एवं सुईया थाना क्षेत्र के ताराडीह स्थित बबुआ नदी के करीब मैदान में कुल नौ तजिया जूलूस का मिलन होगा। श्रावणी मेला को देखते हुए थानाध्यक्ष ने जुलुस के आयोजन के आधा घंटा पूर्व सुचना थाना को देने का निर्देश दिया ताकि विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस बलों की तैनाती की जा सके। तथा मुहरर्म के मौके पर जुलुस के आयोजन को लेकर लाइसेंस निर्गत के लिए हेमताकुरा दो आवेदन थाना को दिया गया है। मौके पर मौजूद जन प्रतिनिधियों और दोनों समुदाय के लोगों ने मुहरर्म का त्यौहार परस्पर भाईचारा और सौहार्दपूर्ण माहौल मे शांति पुर्वक मनाने की बातें रखीं। इस मौक़े पर दक्षिणी बारने पंचायत के तुलसी रजक पूर्व मुखिया सुरेश यादव, सरपंच आशीष रोबिन उड, पूर्व मुखिया भैरो मरीक, मुखिया प्रतिनिधि नरेश यादव, सरपंच प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा, विसुन देव दास, उप मुखिया मनोज यादव, वार्ड सदस्य संजय ठाकुर, संजय यादव, मकसूद अंसारी मेराज अंसारी, आशिक अंसारी, गेना लाल यादव, नरेश दास आदि ग्रामीण मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education