Bounsi News: प्रतिदिन दी जा रही विद्यालय के छात्र छात्राओं को शारीरिक परीक्षण

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मंदार के लाल शारीरिक शिक्षक बौंसी प्रखंड स्थित हाई स्कूल सोभापाथर में कार्यरत मोनू रंजन शारीरिक शिक्षक  प्रतिदिन शारीरिक प्रशिक्षण व्यायाम खेलकूद एवं योगा और स्वच्छता साफ सफाई करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सभी छात्र छात्राओं को  शिक्षक मोनू रंजन जी ने बताया की, प्रति व्यायाम खेलकूद एवं योगा करने से संपूर्ण मानव शरीर का विकास एवं शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने बताया कि, सरकारी स्कूल शोभापाथर के छात्र-छात्राओं में जितनी ऊर्जा है। यदि इस तरह का प्रशिक्षण एवं शारीरिक सामाजिक शिक्षा मिलता रहेगा तो, 


राज्य एवं देश का नाम रोशन करेंगे। मोनू रंजन ने सरकार से अपील किया है की, तरह तरह के खेल एवं जिम की सामग्री का व्यवस्था विद्यालय में किया जाए ताकि  भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। बताते चलें कि 15 अगस्त के लिए छात्र छात्राओं को प्रतिदिन बहुत अच्छे तरीके से परेड स्वतंत्रता दिवस के पूर्व अभ्यास कराया जा रहा है। जिसमें कुल 250 से 300 छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं। शिक्षक मोनु रंजन ने बताया कि, यहां के बच्चे लगन शील एवं मेहनती है। उनका एक स्लोगन भी है ,"ऐसे किसी का जय- जयकार नहीं होता और मेहनत करने वाले का कभी हार नहीं होता"! 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें